राम मंदिर के लिए कांग्रेस के पूर्व मंत्री घर-घर जाकर मांग रहे चंदा, बीजेपी बोली- लगता है भगवान ने सदबुद्धि दे दी

2/6/2021 4:28:36 PM

भोपाल: अयोध्या में राम लल्ला के भव्य मंदिर के लिए देश भर चंदा इकट्ठा किया जा रहा है। वहीं इस चंदे को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने सामने है। कई कांग्रेस नेताओं ने इस चंदे को लेकर सवाल भी खड़े किए हैं। लेकिन इस सबसे हटकर कांग्रेस के एक नेता व पूर्व मंत्री ऐसे भी हैं जो राम मंदिर निर्माण के लिए सहभागिता महाभियान की शुरुआत की है। इसके तहत वे अपनी विधानसभा से घर घर जाकर चंदा इक्ट्ठा कर रहे हैं। कांग्रेस नेता की इस पहल की बीजेपी ने तारीफ की है और कहा है कि राम सभी के हैं। बीजेपी के अनुसार, राम मंदिर निर्माण के लिए दान भाजपा इकट्ठा करे या कांग्रेस, इसे लेकर किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।



पूर्व मंत्री सचिन यादव ने अपने सहभागिता महाभियान में बताया कि 'वह घर-घर जाकर सभी से राशि एकत्रित कर रहे हैं और जो राशि एकत्रित होगी उसे श्री राम मंदिर अयोध्या ट्रस्ट में जमा कराएंगे। दान में एक रुपए से 500 रुपए इकट्ठा किया जा रहा है। दान पात्र भरते ही सारी राशि की गिनती कर इसे राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र के खाते में जमा करा दिया जाएगा।



वहीं पूर्व मंत्री की इस पहल की बीजेपी के प्रोटेम स्पीकर ने तारीफ की है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए  यह एक अच्छी पहल है। लेकिन आश्चर्य इस बात का है कि एक तरफ कांग्रेस नेता राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठा किए जा रहे चंदे को लेकर आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी के ही विधायक खुद घर-घर जाकर चंदा मांग रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि भगवान श्रीराम ने इन्हें सद्बुद्धि दे दी है'।

meena

This news is Content Writer meena