साध्वी प्रज्ञा की संसदीय समिति से मांग, इस रेलवे स्टेशन का बदला जाए नाम

2/12/2021 8:22:19 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): नई दिल्ली में शुक्रवार को संसदीय स्थाई समिति की बैठक संपन्न हुई। ये बैठक रेलवे संसदीय स्थाई समिति के अध्यक्ष राधा मोहन सिंह की अध्यक्षता में हुई।

PunjabKesari

बैठक में समिति की सदस्य भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भी शामिल हुईं। बैठक के दौरान सांसद ने भोपाल में हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का प्रस्ताव समिति के समक्ष रखा है।

बैठक के दौरान प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कोरोना काल में किए गए कार्यों के लिए भी रेलवे का आभार व्यक्त किया। उन्होंने रेलवे मंत्रालय, रेलवे बोर्ड, रेलवे संसदीय स्थाई समिति के अध्यक्ष व सभी सदस्यों व डीआरएम सहित सभी कर्मचारियों की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

इसके अलावा नवीन कार्यों के तहत मध्य प्रदेश के विकास का ध्यान रखते हुए मुंबई से उज्जैन, सीहोर और संत हिरदाराम नगर होते हुए बलिया- छपरा- मुज्जफरपुर तक ट्रेन चलाने की मांग समिति के समक्ष रखी, ताकि प्रदेश की जनता को अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचने में आसानी हो।

इसके अलावा उन्होंने पिछले वर्षों में समिति के सामने आई तमाम आवश्यकताओं और मांगों को जल्द पूरा करने के लिये कहा। उल्लेखनीय है कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का निर्माण जारी है। हबीबगंज स्टेशन को मार्च 2017 से फिर से विकसित करने का काम चल रहा है। रेलवे ने दावा किया है कि यात्रियों को विश्व स्तरीय स्टेशन व एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधा दी जाएगी। ये काम अंतिम चरण में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News