कांग्रेस कार्यालय के बाहर लहराया भगवा झंडा, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

1/11/2021 6:07:27 PM

भोपाल: राजधानी भोपाल में उस समय स्थिति बहुत ही तनावपूर्ण बन गई जब सोमवार को किसी ने कांग्रेस के दफ्तर के बाहर भगवा झंडा लगा दिया। कांग्रेस ने इसे किसी की साजिश की आशंका बताते हुए आपत्ति दर्ज की है। वही मामले की गंभीरता को देखते हुए दफ्तर के बाहर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।



सोमवार को कांग्रेस के दफ्तर के बाहर भगवा झंडा लगा देख हर कांग्रेस में हड़कंप मच गया। इसे लेकर कांग्रेस को किसी साजिश की आशंका लग रही है और कांग्रेस नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई। मामला बिगड़ता देख दफ्तर के बाहर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। वही मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है एक तरफ कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि केसरिया रंग मान-सम्मान का प्रतीक है। कांग्रेसियों ने केसरिया से दूरी बना ली, इसलिए उनकी यह हालत हो गई है। कांग्रेसियों को केसरिया का सम्मान करना चाहिए।



वहीं दूसरी ओर कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश मिश्रा का कहना है कि हम केसरिया का सम्मान करते हैं। कांग्रेस पार्टी का झंडा भी तीन रंग का है, जिसमें केसरिया रंग सबसे ऊपर है। कांग्रेस पार्टी केसरिया का सम्मान करती है, ये हिंदू धर्म का संवाहक भी है। लेकिन ऐसे झंडो को मंदिर या धार्मिक स्थलों पर फहराना चाहिए न कि सार्वजनिक स्थानों पर। उन्होंने कहा कि पीसीसी दफ्तर के बाहर सरकारी पोल पर केसरिया फहराना किसी की साजिश के संकेत देता है। कांग्रेस पार्टी जिला प्रशासन से मांग करेगी कि सरकारी इमारतों, सड़कों या पोल पर इस तरीक से ध्वज फहराने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

meena

This news is meena