सिंधिया के राज्यसभा सदस्यता पर मंडराया खतरा, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

8/31/2020 5:07:28 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): राज्यसभा सासंद व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मुश्किलों से घिरते नजर आ रहे हैं। ग्वालियर हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ पूर्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा दायर याचिक स्वीकार कर ली है जिसमें उनके राज्यसभा चुनाव को चैलेंज किया गया है। पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने अपनी याचिका में कहा है कि नामांकन भरते समय सिंधिया ने अपने ऊपर दर्ज मामले की जानकारी छुपाई थी।

PunjabKesari

दरअसल पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह ने हाईकोर्ट में सांसद सिंधिया के खिलाफ  याचिका दाखिल की थी। मामले पर सोमवार को कोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की। हाई कोर्ट ने इस मामले में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव आयोग और मध्य प्रदेश के निर्वाचन अधिकारी को नोटिस जारी किया है।

PunjabKesari

इससे पहले व्यापम फर्जीवाड़ा मामले में कांग्रेसी नेताओं दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और सिंधिया ने तत्कालीन शिवराज सरकार की घेराबंदी की थी। तब न्यायाधीश सुरेश सिंह के निर्देश पर भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में तीनों नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। हाल ही में सिंधिया को राज्यसभा सांसद चुना गया है। इससे पहले दिग्विजय सिंह के समर्थक गोपीलाल भारतीय ने जिला न्यायालय में इसी आशय का एक परिवाद दायर किया था। लेकिन कोर्ट ने इस परिवाद को सुनने से इनकार कर दिया था और सलाह दी गई थी कि भोपाल की विशेष कोर्ट में याचिकाकर्ता अपनी याचिका दाखिल करें। बाद में गोपीलाल भारतीय ने पिछले महीने भोपाल कोर्ट में भी यह याचिका लगाई  थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News