पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों पर सिंधिया ने किया मोदी सरकार का बचाव, कहा- विपक्षी दल खा रहे मलाई

3/24/2021 7:08:18 PM

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला। सिंधिया बुधवार को राज्यसभा में वित्तिय बिल पर अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान कांग्रेस के कई सांसद पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर हो हल्ला करने लगे। सिंधिया ने उनको पेट्रोल-डीजल के पीछे की गणित भी समझा दिया और मुंह न खुलवाने की हिदायद दी।

ज्योदितारादित्य सिंधिया ने कहा कि ये बात सही है कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। ये भी सही है कि जो बढ़ोतरी हुई है उसका बंटवारा क्या है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर खर्चा निकालने के बाद 40 फीसदी हिस्सा राज्य और 60 फीसदी हिस्सा केंद्र को मिलता है।

60 फीसदी में से 42 फीसदी फिर राज्य को जाता है। राज्य को उस राशि का 64 फीसदी हिस्सा मिलता है और 36 फीसदी केंद्र के पास रहता है। सिंधिया ने कहा कि महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल के सबसे ज्यादा दाम हैं। यहां आप सरकार को दुहाई दे रहे हैं, लेकिन वहां कोई कदम नहीं उठाते हैं। सिंधिया ने कहा कि मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं कि जिनके घर शीशे के होते हैं, वह दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकते।

राज्यसभा में बुधवार को कांग्रेस ने सरकार की आर्थिक नीतियों की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि कोविड महामारी आने के पहले ही देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी थी और केंद्र अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए कोरोना की आड़ ले रही है। कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने उच्च सदन में वित्त विधेयक, 2021 पर चर्चा की शुरुआत करते हुए आरोप लगाया कि सरकार की गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था महामारी के पहले ही खराब दौर से गुजर रही थी, लेकिन स्थिति में सुधार के लिए बजट में कोई खास प्रावधान नहीं किया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News