राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर सिंधिया का बयान, इस वक्त कांग्रेस को ऊर्जावान नेतृत्व की जरूरत है

7/11/2019 1:24:56 PM

भोपाल: पूर्व महासचिव ज्यातिरादित्य सिंधिया गुरुवार सुबह भोपाल पहुंचे। इस बीच उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में संकट की घड़ी है। ऐसे में हम सबको फिर से एक साथ मिलकर कांग्रेस को मजबूत करना होगा’ आपको बता दें कि सिंधिया का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट समेत कई कांग्रेस नेता पहुंचे थे। इस दौरान वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने सिंधिया महाराज जिंदाबाद के नारे भी लगाए।
 



कांग्रेस अध्यक्ष पद पर क्या बोले सिंधिया?

दरअसल कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर सिंधिया का नाम चर्चा में है। इसको लेकर सिंधिया ने कहा कि ‘अभी हमें कांग्रेस को मजबूत करने की जरूरत है। इस वक्त पार्टी को एक ऊर्जावान नेतृत्व की जरूरत है। राहुल जी ने जो रास्ता दिखाया है मेरी विचार धारा है कि सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता उसी रास्ते पर चल कर पार्टी को फिर से मजबूत करें’ उन्होंने कहा कि जरूर इस वक्त कांग्रेस को ऐसे नेतृत्व की आवश्यकता है जो कार्यकर्ताओं और देश के लोगों में फिर से कांग्रेस के लिए उत्साह भर सके।




मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है भाजपा

गोवा और कर्नाटक के सियासी संग्राम के बारे में जिक्र करते हुए सिंधिया ने कहा कि ‘अगर चुनाव सीधे तरीके से नहीं जीत सकते तो दूसरी तरह से कैसे जीता जाए इस पर उनका ध्यान रहता है’ वहीं MP में भी बीजेपी नेताओं के सरकार गिराने वाले दावे पर सिंधिया ने कहा कि 'बीजेपी की जो आशाएं है मुंगेरीलाल के हसीन सपने जैसी है, मध्य प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को चुना है और इसे हटा नहीं सकते'



कमलनाथ के बजट की तारीफ

कमलनाथ सरकार के बजट की तारीफ करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ‘सरकार के द्वारा एक विकासकारी बजट पेश किया गया है। ये बजट जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाला है। सिंधिया ने कहा CM कमलनाथ से साथ कई मुद्दों पर चर्चा होगी'



बता दें कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब प्रदेशाध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए उनका नाम सुर्खियों में है। वे आज 11 बजे विधानसभा पहुंचेंगे और दोपहर में सीएम हाउस में कमलनाथ के साथ लंच भी करेंगे।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar