दिल्ली में सुलझा विभागों के बंटवारे का पेंच, CM बोले- भोपाल आकर करुंगा बंटवारा

7/5/2020 6:33:50 PM

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार के बाद विभागों के बंटवारे को लेकर घमासान जारी है। किस नेता को कौन सा मंत्रालय मिलेगा, इसे लेकर कयासों का दौर जारी है। कैबिनेट विस्तार के दो-तीन बीत जाने के बाद भी विभागों पर सहमति नहीं बन पाई है। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली पहुंचे सीएम शिवराज ने कहा कि मंत्रियों के विभागों के बारे में वे भोपाल पहुंचकर ही फैसला लेंगे। दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद बयानबाजी देते हुए कहा कि से बातचीत में सीएम शिवराज ने कहा कि कैबिनेट का विस्तार हो चुका है। जहां तक मंत्रियों के विभागों के बंटवारे का सवाल है, मैं जब भोपाल पहुंचूंगा, इसके बाद ही पोर्टफोलियो के बारे में निर्णय होगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि कैबिनेट विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे पर तकरार जारी है। दो तीन दिन बीत जाने के बाद भी मंत्रियों के विभाग बंटवारे पर  सहमति नहीं बन पा रही है। सूत्रों की मानें तो सिंधिया खेमा नंबर दो की पोजीशन चाहता है। जिसमें RTO और खनिज जैसे अहम मंत्रालय की मांग की जा रही है।

PunjabKesari

विभागों को लेकर जहां एक तरफ बीजेपी में मंत्री न बनाए जाने से असंतुष्ट नेता और उनके कार्यकर्ता खुलकर पार्टी और संगठन का विरोध कर रहे हैं। वहीं, प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस भी सरकार और बीजेपी पर हमलावर है। मंत्रिमंडल विस्तार के विरोध के केंद्र में कहीं न कहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ही बताए जा रहे हैं। बीजेपी कार्यकर्ता जहां सिंधिया समर्थकों को बड़ी तादाद में कैबिनेट में जगह मिलने से नाराज बताए जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस भी सिंधिया खेमे पर हमलों के जरिए सियासी दबाव बना रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News