एसीबी के पूर्व चीफ जीपी सिंह पर राजद्रोह का मामला दर्ज, गिरफ्तारी से पहले हुए फरार

7/9/2021 5:01:20 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के चर्चित एडीजी एवं एसीबी के पूर्व चीफ जीपी सिंह के खिलाफ गुरुवार की देर रात राजधानी के कोतवाली थाने में राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। मामले में एसीबी ने जीपी सिंह के खिलाफ लिखित तौर पर एफ आई आर दर्ज कराई है। आय से अधिक संपत्ति मामले में जीपी सिंह अभी निलंबित हैं। बताया जा रहा है कि जीपी सिंह की गिरफ्तारी जल्द ही की जा सकती है।

एडीजी एवं एसीबी के पूर्व चीफ जीपी सिंह पर आय से अधिक संपति रखने समेत कई अन्य आरोप थे। जिसके चलते बीते दिनों एंटी करप्शन ब्यूरो और जो डब्ल्यू ने संयुक्त रूप से उनके सरकारी बंगले सहित 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसमें लगातार 68 घंटे तक जांच चली थी। इस छापेमारी में एसीबी की टीम ने उनकी 10 करोड़ से अचल संपत्ति का खुलासा किया था उनके सरकारी बंगले में जांच के बाद कुछ पत्र और पेनड्राइव भी मिले थे जिसके बाद कुछ पुख्ता सबूतों के आधार पर एसीबी ने कोतवाली थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई है।

इसलिए हुआ राजद्रोह का केस...
सूत्रों की माने तो जीपी सिंह के पास से जो दस्तावेज बरामद हुए हैं उसमें कुछ ऐसी बातें सामने आई हैं जो कि सरकार के खिलाफ साजिश बेचने की ओर इशारा कर रही है। छापेमारी के दौरान लगभग एक दर्जन पेन ड्राइव के अलावा बंगले के पीछे गटर से डायरी और कुछ फटे हुए पन्ने मिले है। डायरी के पन्नों और पेन ड्राइव से निकाले गए दस्तावेजों एसीबी को शक है कि एडीजी सरकारी विरोधी गतिविधियों में शामिल है। एसीबी ने डायरी के पैन और पेन ड्राइव से निकाले गए दस्तावेजों का ब्योरा तीन पहले ही पुलिस को सौंप दिया था। इन्ही के आधार पर  पुलिस ने जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि जीपी सिंह अपने राजधानी रायपुर स्थित सरकारी निवास से फरार हो गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News