IT की टीम को देख शराब कारोबारियों ने गटर में फैंके करोड़ों, अधिकारियों को प्रेस और ड्रायर से सुखाने पड़े नोट

1/8/2022 4:04:08 PM

दमोह(इम्तियाज़ चिश्ती): दमोह के व्यवसाई राय परिवार के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम की रेड से हड़कंप मचा हुआ है। गुरुवार सुबह हुई इस कार्रवाई में करोड़ों रुपए का कैश, हीरे-जवाहरात, जमीन जायदाद के कागजाद के साथ साथ कई हथियार पकड़े गए हैं। बताया जा रहा है कि गटर की टंकी में छिपाए 3 करोड़ रुपए गीले हो गए और इनकम टैक्स की टीम को नोट सूखाने के लिए प्रेस और हैयर ड्रायर का सहारा लेना पड़ा। वहीं कैश गिनने के लिए पांच मशीनें और नोट रखने के लिए दो बॉक्स मंगवाने पड़े।

PunjabKesari

दमोह के राय ब्रदर्स जो कि राजनीतिक रसूख रखते हैं और शराब, होटल, सूदखोरी, पेट्रोल पंप, परिवहन आदि के कारोबार से जुड़े हैं, के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार सुबह 5 बजे 200 लोगों के साथ एक साथ छापेमारी की। रेड का पता लगते ही राय परिवार ने गेट-दरवाजा खोलने की बजाय अंदर ही नोट जलाने और छिपाने शुरु कर दिए।

PunjabKesari

घर में कुछ जलाने की गंध आने के बाद टीम ने परिवार के लोगों से कहा कि यदि वह उनका सहयोग नहीं करेंगे तो उन्हें सख्ती दिखानी पड़ेगी। वहीं कुछ स्थानीय लोगों ने भी कार्रवाई का विरोध किया। आखिरकार विभाग ने स्थानीय पुलिस की मदद ली और कार्रवाई शुरु की। इस दौरान टीम को साढ़े 6 करोड़ कैश, 3 करोड़ कैश पानी की टंकी से मिला और कई करोड़ के गहनें आयकर टीम को मिले हैं।

PunjabKesari

दमोह के राय ब्रदर्स कई तरह के कारोबार करते हैं। शराब, होटल, पेट्रोल पंप और परिवहन इनमें से मुख्य काम हैं। सूत्रों की मानें तो राय भाई सूदखोरी का काम भी करते हैं और लोगों को ब्याज पर पैसे देते हैं। जरुरतमंद लोग पैसों के बदले जमीन जायदाद और कागजाद गिरवी रखते हैं। शंकर राय और कमलराय दमोह के दो बड़े नाम हैं। शंकर राय कांग्रेस के बड़े नेता हैं और नगरपालिका के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं, भाई कमल राय बीजेपी के नेता हैं।

PunjabKesari

आयकर विभाग की टीम का नेतृत्व ज्वाइंट कमिश्नर मुनमुन शर्मा ने किया। 39 घंटे तक चली इस कार्रवाई के बाद अधिकारियों के मिली संपत्ति और कैश के आंकड़े बताने से इनकार कर दिया। साथ ही यह भी जानकारी दी कि जो राय ब्रदर्स की बाकी संपत्ति के बारे में जानकारी देगा उसे 10000 का इनाम दिया जाएगा। हालांकि इस दौरान कुछ वीडियो भी वायरल हुए जिसमें पानी की टंकी से नोटों से भरा बैग निकालते हुए अधिकारी दिख रहे हैं वहीं नोटों को ड्रायर और प्रेस से सुखाते हुए नजर आ रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि करीब 9 करोड़ रुपए नगद और तीन करोड़ रुपए की ज्वेलरी बरामद की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News