पूर्व मंत्री के दुर्व्यवहार से तंग वरिष्ठ डॉक्टर ने दिया इस्तीफा, CM बोले- डॉक्टरों का मनोबल गिराने का नहीं बल्कि...

4/11/2021 1:56:01 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): राजधानी भोपाल के जेपी अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा और उनके साथी व समर्थक पूर्व पार्षद ने डॉक्टर से जमकर बहस की। जिसके बाद वरिष्ठ डॉक्टर ने खुद के साथ हुई इस दुर्व्यवहार को लेकर सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आग्रह किया कि सभी लोग सभ्यता का परिचय दें, डॉक्टरों का मनोबल गिराने का नहीं बल्कि उठाने का काम करें।
दरअसल, भोपाल के एक सरकारी अस्पताल में एक मरीज की मौत होने पर कांग्रेस के विधायक एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और उनके समर्थकों की डॉक्टर से कहा सुनी हो गई। इसके बाद घटना से दुखी होकर डॉक्टर ने शासकीय नौकरी से इस्तीफा दे दिया। इस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी ट्वीट करते हुए विपक्ष की आलोचना की और इसे निदंनीय घटना बताया। लेकिन इस सबके बीच उस मरीज का कोई जिक्र नहीं है जिसकी अस्पताल में मौत हुई है।

PunjabKesari

ये है पूरा मामला...
शनिवार सुबह एक मरीज को गंभीर हालत में अस्पताल के ट्रामा वार्ड में भर्ती किया गया था। लेकिन इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई। मरीज की मौत के बाद कांग्रेस के विधायक एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और उनके समर्थक पूर्व पार्षद वहां पहुंचे और डॉ योगेन्द्र श्रीवास्तव से बात की इस दौरान विधायक पर डॉक्टर से दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाए। इसके बाद डॉक्टर ने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया।

वहीं डॉक्टर योगेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि मैंने भर्ती होने के समय ही मरीज के परिजन को मरीज की गंभीर हालत के बारे में बता दिया था। उपचार के दौरान दोपहर में मरीज की मौत हो गई लेकिन कुछ नेताओं ने उनके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया।

वहीं कांग्रेस नेता का आरोप है कि मेरे क्षेत्र के एक गरीब व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती कराया गया था। सुबह डॉक्टर उसे निजी अस्पताल में ले जाने के लिए कह रहा था। मैंने इस मामले में डॉक्टर से फोन पर बात करने के काफी प्रयास किए लेकिन उन्होंने मुझसे बात नहीं की। अंतत: दोपहर को जब मैं वहां गया तो मरीज की मौत हो चुकी थी।
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपील की है कि सभी लोग सभ्य और जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें तथा डॉक्टर का मनोबल गिराने की जगह उनका मनोबल बढ़ाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News