कांग्रेस के बैनर पोस्टर से सीनियर सिंधिया out! माधव राव पर उतारा सिंधिया का गुस्सा

9/21/2021 4:42:04 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): केंद्रीय मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया कल 3 दिन के दौरे पर ग्वालियर आ रहे हैं इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी और सिंधिया समर्थकों द्वारा शहर भर में बैनर पोस्टर लगाकर स्वागत वंदन किया जा रहा है, तो वही कांग्रेस द्वारा भी शहर में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के स्वागत में बैनर पोस्टर लगाए गए हैं,लेकिन ग्वालियर चंबल अंचल की राजनीति में अपना बड़ा स्थान रखने वाले और कांग्रेस के सीनियर लीडर्स में शामिल स्वर्गवासी केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया कांग्रेस के बैनर पोस्टर से गायब कर दिए गए हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के हर बैनर पोस्टर पर माधवराव सिंधिया को स्थान दिया गया है। ऐसे में यह सवाल राजनीतिक गलियारों में काफी तेजी से चर्चा का विषय बन गया है कि आखिर अंचल में कांग्रेस पार्टी ने अपने ही शीर्ष नेता माधवराव सिंधिया से आखिर क्यों दूरी बना ली है। 



इस मामले पर जहां शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा का कहना है कि स्वर्गवासी माधवराव सिंधिया कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर है और पार्टी उनका हमेशा से सम्मान करती आ रही है।



यही कारण है कि पार्टी के कार्यालय में भी उनकी मूर्ति को स्थापित किया गया है।  हो सकता है कि कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा बैनर पोस्टर्स में उनको स्थान नहीं दिया गया हो लेकिन पार्टी की उनके प्रति आस्था कभी कम नहीं होगी।



बहरहाल जो भी हो सवाल उठना तो लाजमी है क्योंकि कांग्रेस के बैनर पोस्टर से अब माधवराव सिंधिया का फोटो नदारद है और भारतीय जनता पार्टी के बैनर पोस्टर में उनको बड़ा स्थान दिया जा रहा है। लिहाजा अंचल की राजनीति का यह बदलता परिदृश्य आखिर किशोर जाएगा यह तो आने वाले वक्त में ही तय हो पाएगा।

meena

This news is Content Writer meena