Don’t Worry, यहां प्रशासन कुछ नहीं कर सकता! MP का वो जिला जहां शराब की होती है होम डिलीवरी

7/28/2021 6:38:46 PM

शहडोल(अजय नामदेव): एक ओर जहां जहरीली शराब से प्रदेश के कुछ जिलों में मौत के मामले सामने आए हैं तो वहीं दूसरी ओर शहडोल में शराब ठेकेदारों द्वारा मोटरसाइकिल पर खुलेआम शराब की होम डिलेवरी कराई जा रही है। जी हां किराना समान की तरह अब शराबियों को बाइक पर ही घर घर शराब पहुंचाई जा रही है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो कुछ शख्स बाइक में ढेर सारी अंग्रेजी शराब की बोतलें रखकर घर घर पहुंचा रहे हैं।



बताया जा रहा है कि शहडोल जिले के अलग अलग हिस्से में कई शराब ठेकेदारों ने शराब का ठेका ले रखा है और सुबह होते ही नियम विरुद्ध बाइक में शराब लोडकर लोगों के घर घर शराब पहुंचा रहे हैं। जिला मुख्यालय समेत जिले के बुढ़ार व्रत अंतर्गत बुढ़ार, धनपुरी, अमलाई  में शराब ठेकेदार द्वारा देशी शराब दुकान से नियमविरुद्ध अंग्रेजी शराब की बिक्री की जा रही है। इतना ही नहीं ठेकेदार के इशारे पर उनके कर्मचारियों द्वारा खुलेआम बाईक में घर घर शराब पहुंचा रहे हैं। वही जिले में नियमविरुद्ध कई पैकरी संचालित है। शराब दुकान के अलावा गली गली किराना दुकानों में शराब की बिक्री की जा रही है।



बाइक से घर घर शराब पहुंचा रहे शराब ठेकेदार के कर्मचारियों का कहना कि वे ठेकेदार के  कहने पर घर घर बाईक में शराब पहुचा रहे इसमे उनका कोई दोष नहीं है। वही इस पूरे मामले में जिला आबकारी अधिकारी सुरेश राजोरे व आबकारी व्रत बुढ़ार उप निरीक्षक सुनील सिंह चंदेल कुछ भी कहने से बच रहे ,या यूं कहें कि उनकी कमी उजागर होने के बाद से मीडिया के सामने आने से कतरा रहे है ।


कहने को तो जिले में आबकारी विभाग सबसे एक्टिव है और लगातार आदिवासी गरीबों के घरों में छापा मारकर कच्ची शराब की कार्यवाही कर वाहवाही लूट रही, जबकि इन आदिवसियों को सीमित मात्रा में शराब बनाने के सरकार ने छूट दे रखी है। लेकिन वही अंग्रेजी शराब ठेकेदारों द्वारा खुलेआम गली गली बाइक घर घर शराब पहुंचाई जा रही है। तो इन पर कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। अब यह देखना होगा कि शराब ठेकेदारों की यह करतूत उजागर होने के बाद आबकारी विभाग इन पर कार्यवाही कर इसे रोकने में सफल रहती है। या फिर इन्हें अभयदान दे गरीब आदिवासियों के खिलाफ कार्यवाही कर अपना कोरम पूरा करेंगे?

meena

This news is Content Writer meena