MP की राजनीति में शत्रुघ्न सिन्हा की एंट्री, बोले- मप्र में BJP के तीन खेमें- महाराज, नाराज, शिवराज

7/8/2020 7:47:51 AM

नई दिल्ली/भोपाल: पूर्व केंद्रीय मंत्री व मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है। मंगलवार को सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी तीन खेमों में बंट गई है। पहला- महाराज, दूसरा- नाराज और तीसरा- शिवराज। दरअसल, कमलनाथ सरकार गिरने के बाद से ही शिवराज सरकार पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। चाहे मंत्रिमंडल विस्तार की बात की जाए तो चाहे विभागों के बंटवारे को लेकर खींचतान हो। इसे लेकर विपक्ष में कांग्रेस शुरु से ही हमलावर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर तंज कसा है।

 

आपको बता दें कि शिवराज सरकार सत्ता में आने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा में रही। आखिर में करीब 100 दिन बाद शिवराज सरकार के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार 2 जुलाई को हुआ था। मंत्रिमंडल में 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्रियों को शपथ दिलाई गई थी। इनमें अधिकतर सिंधिया समर्थक और शिवराज खेमें से हैं।



वहीं बहुत से नेता मंत्रिमंडल में जगह न मिल पाने से नाराज बताए जा रहे हैं। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि जल्द ही मंत्रियों में विभागों का बंटवारा हो जाएगा। लेकिन सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया में अपने खेमे के मंत्रियों में विभागों के बंटवारे को लेकर खींचतान के चलते विभागों के बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन पाई।



मंत्रिमंडल विस्तार के 5 दिन बीत जाने के बाद भी विभागों के बंटवारे को लेकर अभी तक सीएम शिवराज सिंह चौहान कोई फैसला नहीं कर पाए हैं। इसका बड़ा कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया को माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थक पूर्व विधायकों को प्रमुख विभाग दिलाना चाहते हैं तो वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चाहते हैं कि मुख्य विभाग उनके करीबी नेताओं के पास रहें। वहीं बीजेपी में पहले से स्थापित चेहरों को संतुष्ट करना भी बीजेपी संगठन के सामने बड़ी परेशानी है।

meena

This news is Edited By meena