घर के बाहर खेल रहे 2 साल के मासूम पर आवारा कुत्तों ने किया हमला, नोच-नोच कर खाया, मौत

2/27/2024 5:07:41 PM

बड़वानी(संदीप कुशवाह): मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में घर के बाहर खेल रहे 2 साल के बच्चे की आवारा कुत्तों ने नोच खाया। बच्चे की अस्पताल ले जाते बार रास्ते में मौत हो गई। बच्चे की दादी ने बताया के सुबह सुबह करीब 6 बजे के आसपास उसकी मां घर के अंदर थी और बालक बाहर आ गया। इतने में आवारा कुत्तों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया घसीट घसीट कर उसे इधर उधर खींचते रहे जिसके बाद बच्चे को कुत्तों से छुड़ा कर जिला अस्पताल लाया गया,  लेकिन बालक शौर्य ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना बड़वानी शहर के वार्ड क्रमांक 9 गणेश मंदिर के पास की है।

परिजनों के अनुसार क्षेत्र में काफी गंदगी होने के कारण आवारा कुत्ते बड़ी संख्या में यही रहते हैं। लोगों पर हमले करते हैं और आज मासूम की जान चली गई। फिलहाल बच्चे का शव पीएम की लिए भेजा गया है। वहीं मामले की कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई है। पूरा मामला शहर के न्यू हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी का है। लेकिन हैरत की बात यह है कि यह कोई प्रशासनिक टीम इस कुत्ते को नहीं तलाश रही। बल्कि इलाके के लोग ही तलाश रहे हैं। प्रशासन ने अभी तक कोई खैर खबर नहीं ली है। सिर्फ स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी है। लेकिन मामले पर कोई भी कुछ कहने को तैयार नहीं है। बड़वानी शहर में इस तरह से कुत्तों के खौफ ने लोगों को डरा कर रख दिया है।

घटना के बाद नगर पालिका के पार्षद आज नपा परिषर में धरने पर बैठ गए। पार्षद राकेश जाधव ने बताया के पूर्व में भी कुत्ते पकड़ने की मांग पार्षदों के द्वारा की गई लेकिन पिछले डेढ़ माह से वाहन खराब पड़ा है। ट्रेचिंग ग्राउंड के पास गंदगी के चलते आवारा कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है।

वहीं सीएमओ कुशलसिंह डोडवे ने बताया के नपा द्वारा पूर्व में भी समय समय पर कार्यवाही की जाती रही है लेकिन कुत्ते पकड़ने के दौरान एनजीओ और कुत्ता प्रेमी विरोध करते हैं। कहते हैं ऐसे कुत्ते नहीं पकड़ सकते फिलहाल में बाहर से भी बड़ी संख्या में कुत्ते आ गए हैं और ट्रेचिंग ग्राउंड के पास मटन मार्केट होने से वहां बड़ी संख्या में आवारा कुत्ते रहते है और अब वो लोगों को नुकसान भी पहुंचाने लगे है। जल्द फिर पकड़ने की कार्यवाही की जाएगी और ट्रेचिंग ग्राउंड पर मृत जानवरों को भी फेंकने पर रोक लगा दी जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena