तांडव सीरीज पर गुस्साए शिवराज, प्रकाश जावड़ेकर से बोले- इसे बैन करें

1/18/2021 6:39:02 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘‘तांडव'' को लेकर देशभर में घमासान मचता दिखाई दे रहा है। इसी मुद्दे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही तांडव वेब सीरीज पर तुरंत बैन लगाने की मांग की है। साथ ही ओटीटी प्लेटफार्म्स पर भी सेंसर लगाने की बात कही है।



शुक्रवार को रिलीज हुई सैफ अली खान-डिंपल कपाड़िया की वेब सीरीज 'तांडव'  विवादों में घिरती नजर आ रही है। आरोप हैं कि इसमें भगवान शिव और भगवान राम का अपमान किया गया है। देशभर के साथ साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न पर दिखाई जा रही तांडव वेब सीरीज को लेकर के चर्चा की। उन्होंने अपना रुख स्पष्ट करते हुए मांग की कि तांडव वेब सीरीज पर तुरंत बैन लगाया जाए। साथ ही ओटीटी प्लेटफार्म्स पर भी सेंसर लगाया जाए।

बता दें कि तांडव वेब सीरीज के पहले एपिसोड के एक सीन में अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब भगवान शिव बने नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित कर रहे हैं। जिसमें वे कहते हैं, "आखिर आपको किससे आजादी चाहिए।" उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, "नारायण-नारायण। प्रभु कुछ कीजिए। रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं।"

वहीं इस वेब सीरीज में दलित जाति के लिए भी अपमानजनक बाते कही गई है जिसमें एक डायलॉग में कॉलेज का एक युवा लड़की से कहता है, "जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से।"

meena

This news is meena