3 जनवरी को होगा शिवराज कैबिनेट का विस्‍तार, सिंधिया समर्थकों को मिलेगी जगह

1/1/2021 6:32:12 PM

भोपाल: आखिरकार काफी अटकलों के बाद 3 जनवरी को शिवराज कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। शुक्रवार को एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि रविवार को शिवराज कैबिनेट का तीसरा विस्तार होगा। रविवार दोपहर 12:30 बजे राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। दो-तीन चेहरों को शिवराज कैबिनेट में जगह मिलेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को पुन: मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल नये मंत्रियों एवं मुख्य न्यायाधीश को पद की शपथ दिलाएंगी।

PunjabKesari

मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को हुए उपचुनाव के परिणाम आने के बाद से ही इस मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा राजनीतिक गलियारों में चल रही थी। इस उपचुनाव में भाजपा ने 28 में से 19 सीटें जीती थी, जबकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को मात्र नौ सीटें मिली। इससे 230 सदस्यों के सदन में भाजपा की सीटें बढ़कर 126 हो गई, जबकि कांग्रेस विधायकों की संख्या 96 पहुंच गई। जिन 28 सीटों पर उपचुनाव हुए थे, इनमें से अधिकांश सीटें कांग्रेस विधायकों द्वारा इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने से खाली हुई थी।

PunjabKesari

इस मंत्रिमंडल विस्तार में उपचुनाव में जीते भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों तुलसीराम सिलावट एवं गोविन्द सिंह राजपूत को शामिल किए जाने की संभावना है। इन दोनों को पिछले साल 21 अप्रैल को चौहान के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था, लेकिन तब वह विधायक नहीं थे। इसके चलते उन्हें नवंबर में हुए उपचुनाव से ठीक पहले छह माह पूरे होने से एक दिन पहले मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Related News

Recommended News