मोदी के कृषि बिल के बचाव में आए शिवराज, कहा- किसानों के साथ द्रोह कर रही कांग्रेस

9/24/2020 5:18:06 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कांग्रेस को किसान विरोधी पार्टी करार दिया है। उन्होने कहा कि कृषि बिल का विरोध करना किसानों के साथ द्रोह है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए दीर्घकालिक रणनीति बनाई है और किसानों की आय दोगुनी करने के लिए यह तीन बिल लाए गए हैं। शिवराज सिंह ने कहा कि कृषि बिल को लेकर कांग्रेस को क्या आपत्ति है।

अगर अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम संशोधन करके स्टॉक लिमिटेड को अनलिमिटेड कर दिया तो कांग्रेस को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। शिवराज ने कहा कि पीएम द्वारा लाए गए कृषि बिल में किसानों को अपनी उपज को कहीं भी बेचने का अधिकार है। किसान चाहे तो अपनी उपज मंडी या फिर मंडी के बाहर बेच सकते हैं। फसल बोते समय यदि कोई करार करके तय कीमत बता दे तो कांग्रेस को क्या आपत्ति है। यदि किसानों को उचित दाम मिल रहे हैं और किसान अपनी फसल भेजता है तो कांग्रेस को क्या आपत्ति है। जब अधिक खरीदी होगी तो किसानों को अधिक मूल्य मिलेगा इससे कांग्रेस को क्या आप्पत्ति है। झूठ बोलना, भ्रम फैलाना यह कांग्रेस की फितरत है।



सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस पीएम मोदी जी का नाम सुनकर सपने में भी चौंककर उठ जाती हैं और विरोध करने लगती है। यह केवल मोदी का विरोध नहीं है, यह किसानों का भी विरोध है जिसे देश और मध्यप्रदेश का किसान कभी सहन नहीं करेगा। उन्होने कहा कि ये तीनों बिल किसान हितेषी हैं और इसके लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का अभिनंदन करते हैं।

meena

This news is meena