बर्ड फ्लू को लेकर कन्फ्यूजन में शिवराज सरकार, मांस की बिक्री पर दो मंत्रियों के दो अलग बयान

1/6/2021 4:40:38 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना संकट के बीच पक्षियों में फैले वायरस से सारे देश में टेंशन बढ़ा दी है। राजस्थान के बाद अब मध्य प्रदेश के कई जिलों में अब तक 7 सौ से ज्यादा पक्षियों की मौत हो चुकी है। लेकिन मध्य प्रदेश सरकार बर्ड फ्लू को लेकर कन्फ्यूजन में लग रही है। पक्षियों में बढ़ते फ्लू को लेकर मांस पर प्रतिबंध को लेकर शिवराज सिंह चौहान के दो मंत्रियों ने अलग अलग बयान जारी किए हैं।

PunjabKesari

दरअसल, जहां एक तरफ बर्ड फ्लू को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का ने मांस की दुकान पर प्रतिबंध नहीं लगाने की बात कही है तो वहीं दूसरी ओर पशुपालन मंत्री प्रेम पटेल के अनुसार मांस की दुकान पर प्रतिबंध लगाया जाएगा और जल्द ही इसके लिए एडवाइजरी जारी की जाएगी।

PunjabKesari

वहीं इंदौर दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह ने बर्ड फ्लू को लेकर कहा कि बर्ड फ्लू को लेकर आज ही मैंने समीक्षा बैठक की है। किसी को चिंता की आवश्यकता नहीं है। कई कौओं में लक्षण पाए गए हैं लेकिन ऐसा लक्षण किसी भी पोल्ट्री फॉर्म में नहीं है। रैंडम ली चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

PunjabKesari

सभी कलेक्टरों को निर्देशित कर दिया गया है जिले में जितने भी पोल्ट्री फॉर्म हैं उनके संचालकों से बात करके पूरी गाइडलाइन जारी की जाएगी। उनके हिसाब से पोल्ट्री फॉर्म चलेंगे दक्षिण के राज्यों में मुर्गा- मुर्गी में लक्षण पाए गए हैं। उधर से जो भी मुर्गा-मुर्गी आते हैं उस पर हम रोक लगाएंगे। चिंता की आवश्यकता नहीं है। हम पूरी स्थिति पर नियंत्रण रखे हुए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News