कोरोना से सरकारी कर्मचारियों मौत पर शिवराज सरकार परिजनों को देगी अनुकंपा नियुक्ति

5/17/2021 11:14:02 PM

भोपाल: कोरोना संकट में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज ने कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजन को अनुकंपा नियुक्ति देने का फैसला किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति और मुख्यमंत्री कोविड-19 विशेष अनुग्रह योजना शुरू की जाएगी। राज्य सरकार ने ऐसी स्थितियों के लिए 2 योजनाएं भी बनाई हैं।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे कर्मचारी राज्य शासन के अभिन्न अंग हैं। मुझे कहते हुए गर्व है कोरोना संकट के दौरान महामारी के बीच हमारे कर्मचारी अपने कर्तव्यों के निर्वाह पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ कर रहे हैं। ऐसे समय में जब हम सब से घरों में रहने को कह रहे कि कि घरों में रहे और सुरक्षित रहें, उस समय हमारे कर्मचारी भाई और बहन दिन-रात घर से बाहर रहकर जनता सेवा कर रहे हैं।
सीएम ने आगे कहा कि राज्य को कोरोना से उभारने के लिए कर्मचारी रात दिन फील्ड में काम कर रहे हैं। ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं भी हुईं कि काम करते-करते कई कर्मचारी भाई-बहन इस कोविड-19 के दौरान हमसे बिछड़ गए। उनके जाने के बाद उनके परिवारों की देखभाल करना सरकार की जिम्मेदारी बनती है। इसलिए राज्य सरकार ने कर्मचारियों के हित में यह दो योजनाएं बनाई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News