ऑक्सीजन को लेकर MP में टेंशन बरकरार, उद्धव ठाकरे की इंकार के बाद गुजरात, UP करेंगे मदद

9/10/2020 2:41:04 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): महाराष्ट्र सरकार द्वारा मध्य प्रदेश के लिए ऑक्सीजन सप्लाई रोके जाने के बाद हड़कंप मच गया है। कोरोना काल में सीएम शिवराज ऑक्सीजन के लिए सीएम उद्धव ठाकरे को मनाने की पूरी कोशिश की लेकिन महाराष्ट्र सरकार अपने फैसले पर कायम है। इसके बाद सीएम शिवराज ने साफ कहा कि हमें विकल्प तैयार कर लिया है। अब मप्र सरकार यूपी और गुजरात से ऑक्सीजन की सप्लाई लेगी।

PunjabKesari

कोरोनाकाल में ऑक्सीजन की कमी के संकट को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार सुबह सीएम हाउस में महत्वपूर्ण बैठक की। सीएम शिवराज ने साफ तौर पर कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने फिलहाल उद्धव ठाकरे से इस दौरान शिवराज सिंह ने कहा कि मुझे ऑक्सीजन की कमी का विषय महत्वपूर्ण था जो मुझे विचलित कर रहा था। आज मैंने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बात की है और उनसे आग्रह किया है कि ऐसे संकट के समय आक्सीजन की सप्लाई नहीं रोकनी चाहिए।

PunjabKesari

उद्धव ठाकरे ने कहा कि यथा उचित कोशिश करेंगे कि अक्सीजन की सप्लाई न रुके। लेकिन फिलहाल हमें कोई और विकल्प देखना होगा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संकट में हमें ऑक्सीजन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी की है। हमारे यहां आक्सीजन के जो छोटे छोटे प्लांट है उनकी क्षमता भी कवल 50-60 टन थी, हमने उनसे आग्रह किया है कि वो फुल कैपिसिटी पर अपना प्लांट चलाएं। प्रारंभ मे एमपी में आक्सीजन की उपलब्धता केवल 50 टन थी जिसे अब बढ़ा कर 120 टन तक कर लिया है।

PunjabKesari

इसके साथ ही 30 सितंबर तक 150 टन तक आक्सीजन की व्यवस्था कर ली जाएगी। पहले एमपी को महाराष्ट्र से 20 टन ऑक्सीजन मिलती थी। आईनॉक्स की जो कंपनी 20 टन ऑक्सीजन नागपुर से सप्लाई करती थी, अब वही कंपनी गुजरात से और उत्तरप्रदेश से 20 टन ऑक्सीजन एमपी को सप्लाई करेगी। इसके साथ ही शिवराज सिंह ने प्रदेश की जनता को आश्वस्थ करते हुए कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News