कमलनाथ ने वल्लभ भवन को बना दिया था दलालों का अड्डा, शिवराज ने लगाए पूर्व CM पर बड़े आरोप

9/24/2020 12:29:36 PM

खंडवा(निशात सिद्दकी): मध्यप्रदेश में उपचुनाव का दंगल शुरू हो गया हैं ऐसे में पक्ष और विपक्ष में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि कमलनाथ ने वल्ल्भ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था। शिवराज ने आरोप लगाया की कमलनाथ विधायकों से नहीं मिलते थे वे केवल व्यापारियों से ही मुलाकात करते थे। मुख्यमंत्री शिवराज खंडवा के मान्धता में विभिन्न योजनाओ का शुभारम्भ करने पहुंचे थे जहां यह आरोप लगाए। सीएम ने यहां मुंदी और किल्लोद को तहसील बनाने की घोषणा भी की।  



खंडवा के मान्धाता से कांग्रेस के विधायक नारायण पटेल इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। अब यहां भी उपचुनाव होना हैं। मान्धाता में विकास कार्यो का भूमिपूजन और शिलान्यास के बहाने सीएम शिवराज ने उप चुनाव की शुरुआत की। शिवराज ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए नारायण पटेल को उपचुनाव में जीतने की अपील की। सीएम ने अपने भाषण में दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ अपने ही विधायकों से नहीं मिलते थे। बस वह व्यापारियों से ही मुलाकात करते थे।



इतना ही नहीं सीएम ने कहा कि कमलनाथ ने वल्ल्भ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया था। उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि दिग्विजय सिहं ने किसानों को धोखा दिया। दिग्विजय ने किसानों का दो लाख तक के कर्ज माफ़ी की बात कही थी लेकिन कुल 6 हजार करोड़ का कर्जा माफ़ किया उसका भी पैसा नहीं दिया। अब बैंक वाले मुझ से पैसा मांग रहे हैं और बोल रहे हैं कि कमलनाथ प्रमाण पत्र बांट गए हैं। शिवराज ने कहा की वे आने वाले तीन सालों में आत्मनिर्भर भारत की तर्ज पर मध्यप्रदेश को भी आत्मनिर्भर प्रदेश बना देंगे। सीएम ने यहां मूंदी और किल्लोद को तहसील का दर्जा दिए जाने की घोषणा भी की।



कांग्रेस ने भी सीएम शिवराज पर पलटवार करते हुए कहा कि वल्लभ भवन को दलालों अड्डा कहना निंदनीय है। यह एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। वल्ल्भ भवन से ही पूरे प्रदेश का प्रशासन संचालित होता हैं और मुख्यमंत्री भी वल्लभ भवन से ही प्रशासन चलाते हैं। कमलनाथ सरकार में वल्लभ भवन से भूमाफियों के खिलाफ कार्रवाई की जिस से भाजपा बौखला गई हैं। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अंकित पाठक ने कहा कि जो कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में गए है वो नोट के बदले वोट के चलते गए हैं जिन्हें जनता सबक सिखाएगी।

meena

This news is meena