नाथ के आरोपों पर शिवराज का जवाब, कहा- नारियल लेकर नहीं तो क्या शैंपेन की बोतल लेकर घूमूं

10/24/2020 12:51:43 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में उपचुनाव के मद्देनजर सियासी पारा शिर्ष पर है। राज्य के दोनों ही बड़े राजनीतिक दलों में जुबानी जंग तेज हो गई है। इसी कड़ी में प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नारियल वाले बयान पर पलटवार किया है। हालांकि इस बीच जोश जोश में उन्होंने कह दिया कि नारियल नहीं फोड़ेगे, नारियल साथ नहीं लेकर चलेंगे तो क्या शैंपेन की बोतल साथ लेकर चलेंगे।



दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना विधानसभा के अंतर्गत खडगपुर भर्राड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "ढेला भरका तुमने (कमलनाथ ने) काम नहीं किया। हम मुरैना में मेडिकल कॉलेज खोलेंगे तो नारियल फोड़ेंगे कि नहीं फोड़ेंगे। हम चंबल का पानी लाएंगे तो नारियल फोड़ेंगे कि नहीं फोड़ेंगे। हम बिठौरा में कॉलेज खोलेंगे तो नारियल फोड़ेंगे कि नहीं फोड़ेंगे। हम यहां की बिजली की लाइन बदलवाएंगे तो नारियल फोड़ेंगे कि नहीं फोड़ेंगे. तुमने कुछ किया ही नहीं, तुम्हारी तो किस्मत ही फूटी थी तो तुम नारियल कहां से फोड़ोगे।" "कहते हैं कि शिवराज तो नारियल लेकर घूमता है। नारियल लेकर नहीं घूमूं तो क्या शैंपेन की बोतल लेकर घूमूं।"



शिवराज सिंह चौहान यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, "हमारे संस्कार अलग हैं। भारत की संस्कृति अलग है परंपराएं अलग हैं। नारियल तो देवी जी को चढ़ाते हैं। नवरात्रि का समय है। हमारी संस्कृति हमारे संस्कार यही हैं। इस पर कमलनाथ और गुस्सा हुए कहने लगे शिवराज सिंह चौहान तो कलाकार है। हमने कहा हम तो सीधे-साधे किसान के बेटा हैं। जैत में कच्चे घर में पैदा हुए।"

meena

This news is meena