मजदूरों को लेकर सोनिया गांधी के फैसले पर शिवराज का तंज-“मैं देर करता नहीं, देर हो जाती है...”

5/4/2020 2:38:45 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को बयान जारी कर दूसरे राज्यों में फंसे मजूदरों को उनके घर पहुंचाने का खर्चा उठाने के ऐलान पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे कांग्रेस के फैसलों से स्वर्गीय ऋषि कपूर का गाना याद आ रहा है कि मैं देर करता नहीं देर हो जाती है। दरअसल, देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य वापस भेजने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं लेकिन इसके लिए उन्हें किराया चुकाना पड़ रहा है। जिसपर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विदेश में फंसे भारतीयों को मुफ्त में वापस लाया गया जबकि कामगारों से किराया वसूला जा रहा है। ऐसे में उन्होंने फैसला लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर इकाई हर जरूरतमंद श्रमिक और कामगार के घर लौटने की रेल यात्रा का टिकट खर्च वहन करेगी और जरूरी कदम उठाएगी।
 


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इस ऐलान के बाद सीएम शिवराज सिंह ने हमला करते हुए ट्वीट किया और कहा कि अरे नेताजी, थोड़ा समाचार पढ़ लिया कीजिए, या फिर अपने सलाहकारों को बदलिए, जो आप को सही जानकारी नहीं देते। मध्यप्रदेश ने पहले ही अलग-अलग राज्यों में फंसे श्रमिकों को सरकार के खर्चे पर वापस लाने का काम शुरू कर दिया है।

आप को यह जानकर हैरानी होगी कि राज्य सरकार ने अब तक मध्यप्रदेश के 60,000 से ज़्यादा श्रमिकों को अपने-अपने घरों तक उनका पूरा ख़्याल रखते हुए पहुंचाया है। सिर्फ़ इतना ही नहीं, हमारे यहां के मेहमान श्रमिकों को भी हमने उनके राज्यों में सम्मान सहित भिजवाया है। वो हम ही थे जो कोटा में फंसे विद्यार्थियों को अपने खर्चे पर लेकर आए। अब तक एक श्रमिक ट्रेन भी आ चुकी है! आप चाहें तो प्रदेश में अपने विधायकों से बात कर लीजिए। प्रदेश का हर नागरिक यह सच्चाई जानता है कि कौन उनका ख़्याल रखता है और कौन सिर्फ़ दिखावे की राजनीति करता है।


शिवराज सिंह ने आगे लगातार हमलावर होते हुए आगे कहा कि मुझे इस बात का दुःख है कि प्रजा जब दुःखी होती है, तो आपकी राजनीति शुरू हो जाती है और इस बात का सुख है कि हमारी नीति उनके सुख के लिए होती है... हम उनके जैसा सोचते हैं क्योंकि हम उनमें से एक हैं, उनके बराबर खड़े रहते हैं, महल में रहकर उनके साथ खड़े होने का दिखावा नहीं करते! वहीं शिवराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष के इस फैसले पर केंद्रशासित राज्यों से प्रतिक्रियाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि लगे हाथ ये भी बता दीजिए कि कांग्रेस शासित किन राज्यों ने यह खर्च उठाया? कुछ समाचार चैनल तो ये भी बता रहे है कि महाराष्ट्र समेत कई कांग्रेस शासित राज्यों ने किसी भी तरह का खर्च उठाने से मना कर दिया है!?

meena

This news is Edited By meena