बासमती चावल की GI टैगिंग: शिवराज सिंह ने सोनिया से की कैप्टन अमरिंदर की शिकायत

8/8/2020 2:22:31 PM

भोपाल: बासमती चावल के भौगोलिक संकेतक दर्जे को लेकर पंजाब और मध्य प्रदेश के बीच विवाद गहराता जा रहा है। इसको लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री किसानों को ढाल बनाकर अपनी बात पर अड़ गए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखने के बाद अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है। 

PunjabKesari

दरअसल, बासमती चावल अपनी भौगोलिक पहचान को लेकर इन दिनों कानूनी विवाद में उलझा हुआ है। करीब 12 साल से चल रही ये लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंची है। मामला मध्य प्रदेश समेत अन्य सात राज्यों से जुड़ा हुआ है। शिवराज सिंह चौहान द्वारा बासमती चावल को मध्य प्रदेश की जीआई टेंगिंग की मांग के विरोध में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पत्र लिखा तो मामला बिगड़ गया और अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शुक्रवार को इसी मसले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है।

PunjabKesari

साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सोनिया गांधी से शिकायत की है। शिवराज सिंह ने पत्र में कहा कि अत्यंत दुख हो रहा कि कांग्रेस शासित राज्य पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह अनुचित एवं दुर्भावनापूर्ण बात कर रहे हैं। उनकी बात किसान विरोधी और मध्य प्रदेश विरोधी है तथा कांग्रेस के किसान विरोधी चरित्र को उजागर करती है।

PunjabKesari
 


Edited By

meena

Related News