CM शिवराज का बयान: अभी 6 जिलों में नहीं मिलेगी कोई छूट, बाकि हर जगह खुलेंगी दुकानें

4/26/2020 10:39:57 AM

भोपाल (इजहार हसन खान): CM शिवराज सिंह ने लॉकडाउन के बीच बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने कहा है कि ‘सभी सुरक्षात्मक उपायों एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करते हुए 26 अप्रैल से प्रदेश के संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर सभी गांवों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकेंगी। यदि कोई गांव कंटेनमेंट एरिया में है, तो वहां दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी’
 

सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि ‘शहरी क्षेत्रों में संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर मोहल्लों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकती हैं। शहरों में मुख्य बाजार, सिनेमाघर, ब्यूटी पार्लर, मॉल, जिम और सैलून को खोलने की अनुमति नहीं होगी। इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार, खरगोन जिले और संक्रमित क्षेत्रो में कोई भी दुकान खोलने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा है कि कोरोना के संक्रमण को प्रभावी ढंग से निपटाने के लिए प्रत्येक जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन किया गया है। यह ग्रुप अपने जिले की परिस्थितियों को देखते हुए दुकानों को खोलने या ना खोलने का फैसला कर सकते हैं। वहीं इस बीच मुख्यमंत्री ने साफ किया कि मध्यप्रदेश के छह जिलों को छोड़कर बाकि सभी जिलों में रियायत दी जाएगी। 

 


बता दें कि ये 6 जिले मध्यप्रदेश के हॉटस्पॉट जिलों में शामिल हैं। यहां प्रशासन द्वारा लगातार सख्ती दिखाई जा रही है। लेकिन अभी किसी भी तरह के पब्लिक ट्रांसपोर्ट का संचालन नहीं किया जाएगा।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar