शिवराज का बड़ा बयान, 'वीर सावरकर के पैरों की धूल भी नहीं हैं दिग्विजय सिंह'

10/17/2019 5:08:50 PM

भोपाल: महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न देने की बात कही है। जिसको लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि बीजेपी ऐसे व्यक्ति को भारत रत्न देने जा रही है जिसका नाम गांधी जी की हत्या के षड़यंत्र में शामिल है। दिग्गी के इस बयान पर अब मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह वीर सावरकर के पैरों की धूल भी नहीं है। 
 


क्या कहा था दिग्विजय सिंह ने?...
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि ‘वीर सावरकर के जीवन के दो पहलू थे, पहले में उनका जेल से लौटने के बाद आजादी की लड़ाई में भागीदारी करना, तो दूसरे पहलू में उनका राष्ट्रपिता महात्‍मा गांधी की हत्या में शामिल होना। भाजपा एक ऐसे व्यक्ति को भारत रत्न देने की मांग कर रही है, जिस पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या में शामिल होने का आरोप है'।

शिवराज ने किया दिग्गी के बयानों का पलटवार...
दिग्विजय के बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए कहा है कि ‘वीर सावरकर महान देशभक्त, चिंतक, विचारक थे। देश को आजाद कराने के लिए जिस शौर्य का प्रदर्शन उन्होंने किया, जितनी यातनाएं सही है, उससे दुनिया परिचित है। दिग्विजय सिंह जी उनके चरणों की धूल भी नहीं हैं। स्वतंत्र वीर सावरकर को भारत रत्न देना देशभक्ति का सम्मान होगा।



महाराष्ट्र BJP ने की है सावरकर को भारत रत्न देने की मांग...
बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले दिनों BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। जिसमें मुख्य रूप से वीर सावरकर के अलावा महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले को भारत दिए जाने का वादा किया गया है। बीजेपी के इसी वादे के बात से देश भर में राजनीति गरम है।

ऐसा फुर्तीला अजगर आपने कभी नहीं देखा होगा...
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar