शिवराज होंगे मध्यप्रदेश के अगले CM! रात 9 बजे लेंगे शपथ

3/23/2020 4:37:44 PM

भोपाल: BJP हाईकमान ने MP के अगले मुख्यमंत्री के लिए शिवराज सिंह का नाम लगभग फाइनल कर दिया है। बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद वे आज रात 9 बजे शपथ ले सकते हैं। 20 मार्च को कमलनाथ के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए शिवराज ही सबसे मजबूत दावेदार थे। वे 2005 से 2018 तक लगातार 13 साल सीएम रह चुके हैं। इस दौरान उन्होंने तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।



शिवराज सिंह चौहान इस बार फिर सीएम बनते हैं तो मध्यप्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि कोई लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा। शिवराज के अलावा अब तक अर्जुन सिंह और श्यामाचरण शुक्ल तीन-तीन बार मुख्यमंत्री रहे हैं। इस बार शिवराज के साथ-साथ नरेंद्र सिंह तोमर और नरोत्तम मिश्रा के नामों की भी चर्चा थी। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि बीजेपी हाईकमान ने शिवराज सिंह का नाम फाइनल कर दिया है।



बता दें कि 15 सालों तक सत्ता में रहने के बाद बीजेपी सरकार 2018 के विधानसभा चुनाव में हार गई थी। इस हार के बाद शिवराज सिंह चौहान के राजनीतिक कैरियर पर भी सवाल खड़े होने लगे थे। कहा तो ये भी जाने लगा था कि शिवराज को केंद्र में भेजा जा सकता है लेकिन उन्होंने मध्य प्रदेश में ही रहने की इच्छा जताई। शिवराज हार के बाद भी प्रदेश में सक्रिय रहे, औऱ अब एक बार फिर वे मध्यप्रदेश क मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar