फिल्मकारों की पसंद बन रहा मध्यप्रदेश, इन जिलों में होगी फिल्म "नेटुआ" की शूटिंग

10/8/2020 3:31:37 PM

भोपाल: धीरे धीरे मध्यप्रदेश अब फिल्मकारों की पसंद बनता जा रहा है और अब प्रदेश की धरती पर एक ऐसी कहानी फिल्मी अवतार में नजर आएगी, जो अपने भीतर लोक नर्तक और लोक कलाकारों की बदहाली की पीड़ा और समस्याओं को समेटे हुए है। हिंदी हॉरर फिल्म "2001 डेड वन" फेम निदेशक प्रेम सागर सिंह व निर्माता बी.एन तिवारी इस बार लोक कलाकारों की समस्या पीड़ा व रहन-सहन को अपनी फीचर फिल्म "नेटुआ" के माध्यम से बहुत जल्द दर्शकों के सामने ला रहे हैं। इसकी शूटिंग प्रदेश के सतना और रीवा जिले में होगी। आने वाले समय में फिल्म निर्माताओं की एमपी के और भी क्षेत्रों में शूटिंग की योजना है।



इस फिल्म की एक खासियत यह भी है कि किसी जमाने में बॉलीवुड के सशक्त अभिनेता मनोज बाजपेई एनएसडी व राम सेंटर में "नेटुआ" नाटक का मंचन करते थे, जिसे देखने के लिए नाटक प्रेमियों का जनसैलाब उमड़ पड़ता था। निर्देशक प्रेम सागर सिंह व निर्माता बीएन तिवारी की मानें तो वो इस फिल्म के माध्यम से लोक कलाकारों की दुख-दर्द को पटल पर ला रहे हैं, 21वीं शताब्दी के इस दौर में भी सरकार, शासन व प्रशासन लोक कलाकारों की कोई बात नहीं करता आज भी लोक कलाकारों की स्थिति जस की तस से बद से बत्तर है जो फिल्म का मुख्य बिंदु है।



इस फिल्म का निर्माण ब्रदर्स मीडिया इंटरटेनमेंट, नूतन फिल्म्स और प्रेम आर्ट संयुक्त रूप से कर रही है। फिल्म के मुख्य कलाकारों का चयन एनएसडी और एफटीआईआई जैसे संस्थानों से किया गया है। रंगमंच की दुनिया के बेहतरीन कलाकार इस फिल्म में अपने अभिनय कौशल दिखाएंगे जिसमें सौमित्र वर्मा, कुलदीप महतो,अंजलि सिंह, अक्षित राजपूत, योगेश और प्रतीक गोयल हैं। नृत्य निर्देशक जुग्गी, डीओपी अनंत झा लेखन, गीतकार व संगीतकार प्रेम सागर सिंह का है।


 

meena

This news is meena