1996 से BJP का गढ़ रहा है MP, CRPF के जवानों ने किया कैंडल मार्च, पढ़िए 17 फरवरी की बड़ी खबरें

2/17/2019 6:26:38 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में 2003 से लेकर 2018 तक बीजेपी की सरकार रही, इस बीच लोकसभा चुनावों में इसका असर भी देखने को मिलता रहा है और बीजेपी लोकसभा चुनाव में बढ़त बनाती रही है। लेकिन 15 वर्षों के बाद बीजेपी को प्रदेश की सत्ता से हाथ धोना पड़ गया। जिसके कारण अब 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का मुकाबला दिलचस्प हो गया है। 15 साल बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस नए जोश के साथ तैयारी में जुटी हुई है। पिछली बार 2014 के लोकसभा चुनाव में 29 में महज दो सीटें जीतने वाली कांग्रेस इस बार 20 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही है। वहीं बीजेपी इस बार भी 29 में से 27 सीटें जीतने की बात कह रही है। लोकसभा चुनावों के लिए दोनों दलों ने चुनाव अभियान भी शुरू कर दिए हैं। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद शहीदों की अंतिम विदाई के बाद जहां एक ओर सारे देश की आंखें नम हैं। देश के अलग-अलग शहरों में पाकिस्तान का पुतला जलाकर विरोध दर्ज कराया गया, वहीं एक असामाजिक तत्व द्वारा फेसबुक पर विवादित पोस्ट करने का मामला सामने आया है।

 

पढ़िए आज की बड़ी खबरें

 

  • MP में लोकसभा चुनाव में बीजेपी का पलड़ा रहा है भारी, क्या इस बार बदलेगा समीकरण ?
    मध्यप्रदेश में 2003 से लेकर 2018 तक बीजेपी की सरकार रही, इस बीच लोकसभा चुनावों में इसका असर भी देखने को मिलता रहा है और बीजेपी लोकसभा चुनाव में बढ़त बनाती रही है। लेकिन 15 वर्षों के बाद बीजेपी को प्रदेश की सत्ता से हाथ धोना पड़ गया। जिसके कारण अब 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का मुकाबला दिलचस्प हो गया है। 15 साल बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस नए जोश के साथ तैयारी में जुटी हुई है। पिछली बार 2014 के लोकसभा चुनाव में 29 में महज दो सीटें जीतने वाली कांग्रेस इस बार 20 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही है। वहीं बीजेपी इस बार भी 29 में से 27 सीटें जीतने की बात कह रही है। लोकसभा चुनावों के लिए दोनों दलों ने चुनाव अभियान भी शुरू कर दिए हैं। 


     

  • फेसबुक पर पाकिस्तान के समर्थन में किया पोस्ट, युवक पर मामला दर्ज 
    पुलवामा में आतंकी हमले के बाद शहीदों की अंतिम विदाई के बाद जहां एक ओर सारे देश की आंखें नम हैं। देश के अलग-अलग शहरों में पाकिस्तान का पुतला जलाकर विरोध दर्ज कराया गया, वहीं एक असामाजिक तत्व द्वारा फेसबुक पर विवादित पोस्ट करने का मामला सामने आया है। इसे लेकर लोगों में खासा आक्रोश है। युवाओं द्वारा इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस को की गई है। मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए गैर जमानती धाराओं में युवक के खिलाफ के स दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।


     

  • कुंभ यात्रियों से भरी बस पुलिया से नीचे गिरी, 4 की मौत 46 घायल
    शनिवार-रविवार की रात को एक भयानक सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 46 लोग घायल हो गए। हादसा देर रात करीब साढ़े तीन बजे हुआ, जब इलाहाबाद से नागपुर जा रही बस करोंदा नाले की पुलिया से नीचे जा गिरी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और एम्बुलेंस की मदद से सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया। वहीं क्रेन की मदद से बस को खाई से बाहर निकला गया।


     

  • MP के किसानों का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान को टमाटर देने से किया इंकार
    पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के लिए आक्रोश भरा हुआ। मध्यप्रदेश में अलग-अलग जगहों पर पाकिस्तान का पुतला दहन किया जा रहा। वहीं मोदी सरकार के MFN का दर्जा खत्म करने ऐलान का असर मध्यप्रदेश के किसानों में भी देखने को मिला। जिसके चलते जिले के किसानो ने पाकिस्तान को टमाटर भेजने से इंकार कर दिया है।


     

  • MP में शहीदों को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि, निकाला गया कैंडल मार्च
    पुलवामा आंतकी हमला में शहीद हुए सपूतों की अंतिम विदाई के बाद सारे देश की आंखे नम है। हर कोई इस दुख की घड़ी में शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहा है। मध्यप्रदेश में भी कई जगहों पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और कैंडल मार्च निकाले गए।


     

  • Video: कमलनाथ सरकार पर BJP का डबल अटैक
    पुलवामा में शहीद अश्विनी कुमार की अंतिम संस्कार में कमलनाथ के देरी से पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ द्वारा जानबूझकर शहीद के अंतिम संस्कार को लेट कराने की कोशिश की गई। सरकार बताएं कि कैबिनेट की बैठक ज्यादा जरूरी थी या शहीद का अंतिम संस्कार। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार के मंत्री जगह-जगह भाषण और उद्घाटन करने में व्यस्त रहे। जिसकी वजह से शहीद का अंतिम संस्कार में देरी हो गई।


     

  • कैबिनेट की पहली बैठक, कर्जमाफी के अलावा कई अहम फैसलों पर लगी मुहर
    प्रदेश में कैबिनेट की पहली बैठक शनिवार को हुई। बैठक से पहले पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में किसानों की कर्जमाफी के अलावा कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगी। सीएम कमलनाथ ने कहा कि जबलपुर प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी होगी। इसे संस्कारधानी नाम दिया गया है।

     

  • नायब तहसीलदार पर चला प्रशासन का डंडा, रेत की अवैध वसूली मामले में हुआ सस्पेंड
    नर्मदा पुरम के संभाग आयुक्त आरके मिश्रा ने हरदा जिले में रेत डंपर वालों से 70 हजार रुपए की रिश्वत के आरोपों से घिरे तत्कालीन नायब तहसीलदार अनुराग उइके को निलंबित कर दिया है। इस दौरान उनका मुख्यालय हरदा कलेक्टोरेट रहेगा। वहीं उनके साथ मौजूद रहीं नायब तहसीलदार सोनिया परिहार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

     

  • ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर मंत्री की पत्नी ने उड़ाई नियमों की धज्जियां
    शनिवार को प्रदेश के छतरपुर और खजुराहो के यात्रियों के लिए बहुत बड़ी राहत का दिन था। खजुराहो से ललितपुर, भोपाल, उज्जैन होते हुए इंदौर जाने वाले यात्रियों को हफ्ते में 4 दिन खजुराहो एवं छतरपुर से ट्रेन मिल सकेगी। शनिवार को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। लेकिन हरी झंडी मंत्री की अनुपस्थिती में उनकी पत्नी द्वारा दिखाए जाने से राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।


     

  • वीडियो गेम खेल रहे बच्चे के हाथ में बैटरी फटी, मासूम गंभीर घायल
    जिले के भवानी नगर इलाके में शनिवार वीडियो गेम की बैटरी फटने से एक मासूम गंभीर रुप से घयल हो गया। वह अपने भानजे के साथ वीडियो गेम खेल रहा था। इसी दौरान अचानक वीडियो गेम में लगी बैटरी फट गई। इससे जोरदार धमाका हुआ। बच्चे की बहन ने उसे इलाज के लिए एमवायएच में भर्ती कराया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar