आधे MP में लगा कोरोना कर्फ्यू फिर भी नहीं थमी रफ्तार, एक दिन में 8998 नए मामले, 40 की मौत

4/14/2021 11:17:28 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को भी एक ही दिन में 8998 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। वहीं 40 मरीजों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों की बात की जाए तो भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर है। वहीं दमोह में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है वहां एक ही दिन में 54 नए मरीज सामने आए। इसके बावजूद भी उपचुनाव के चलते वहां कोरोना कर्फ्यू नहीं लगाया गया है।

PunjabKesari

आधा मध्य प्रदेश लॉक
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शिवराज सरकार ने प्रदेश के आधे हिस्से को लॉक कर दिया है बावजूद इसके इसका कहर बढ़ता ही जा रहा है। राज्य के 23 जिले या तो पूरी तरह लॉक है या शहरी क्षेत्र शामिल हैं। मंगलवार की शाम डिंडौरी, धार, होशंगाबाद, ग्वालियर में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया। बोर्ड परीक्षाएं टाल दी गई हैं। स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

PunjabKesari

भोपाल में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
बात यदि राजधानी भोपाल की करें तो यहां कोरोना से स्थिति खराब होती जा रही है। रोज नए केस बढ़ते जा रहे हैं। 24 घंटे में 1456  नए केस आए हैं। 5 की मौतें सरकारी आंकड़े में दर्ज की गई हैं। इससे पुलिस महकमा भी अछूता नहीं है। आलम यह है कि अस्पतालों में व्यवस्था कम पड़ने लगी है। ऑक्सीजन, बेड, दवाईयां आदि की कमी से अस्पताल जूझ रहे हैं।

PunjabKesari

कोरोना हॉटस्पॉट बनता जा रहा इंदौर
इंदौर में लगातार दूसरे दिन नए केसों का आंकड़ा 15 सौ से ज्यादा रहा। मंगलवार को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक 1552  नए केस सामने आए। लगातार बढ़ रहे कोरोना ग्राफ ने शासन प्रशासन को चिंता में डाल दिया है। अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। सभी बड़े अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं। समय पर इलाज न मिलने की वजह से नारकोटिक्स एसआई पन्नालाल चौहान के 36 वर्षीय बेटे की मौत हो गई। पिता का आरोप है कि बेटे को लेकर वे तीन अस्पताल भटके, लेकिन इलाज नहीं मिला। चोइथराम अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बढ़ते मरीजों की संख्या की वजह से राधा स्वामी सत्संग आश्रम में 500 बिस्तरों का अस्थाई सेंटर तैयार किया जा रहा है।

PunjabKesari

जबलपुर, ग्वालियर में भी हालात बेकाबू
कोरोना की पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर का संक्रमण ज्यादा प्रभावी दिखाई दे रहा है। इस बार जबलपुर और ग्वालियर में भी कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। जबलपुर में 552 और ग्वालियर में 576 नए मामले सामने आए।

PunjabKesari

दमोह उपचुनाव में कोरोना की अनदेखी भारी पड़ सकती है
भले ही शिवराज सरकार ने दमोह में उपुचनाव के चलते कोरोना कर्फ्यू नहीं लगाया है। लेकिन कोरोना दमोहवासियों को बख्शनें के मूड में नहीं है। मंगलवार को जिले में एक ही दिन में 54 नए मामले सामने आए। लगातार हो रही राजनीतिक रैलियां दमोह वासियों के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News