MP में कोरोना से बिगड़ने लगे हालात, इन जिलों में तेजी से बढ़े मामले, सरकार बनाएगी नए कोविड सेंटर

4/4/2021 11:01:26 AM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है। इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा सबसे सर्वाधिक स्तर पर पहुंच चुका है। जारी किए गए नए आकड़ों के अनुसार इंदौर में 737 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। 4727 सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 3291 रैपिड टेस्टिंग सैंपल प्राप्त किये गये थे। जिसमें कुल 3971 नेगेटिव हैं, साथ ही इंदौर में पॉजिटिव मरीज़ों की कुल संख्या 72 हजार 436 हो गई है। साथ ही रिपीट पॉज़िटिव सैंपल की संख्या 7 है। आज दिनांक तक कुल 971 संक्रमित मरीज़ों की मृत्यु हो चुकी है। ज़िले में अभी 5 हजार 209 मरीजों का इलाज जारी है। 301 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। आपको बता दें कि अब तक कुल 66 हजार 256 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, corona cases, corona patients, social distancing, corona virus, corona virus in indore

देखा जाए तो बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में अचानक से वृद्धि हुई है। मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा मामले इंदौर से सामने आए हैं। वहीं राजधानी भोपाल में 536, ग्वालियर में 120 और जबलपुर में 224 मामले सामने आए हैं। MP में एक्टिव केस का आंकड़ा भी 20 हजार 369 तक पहुंच गया है। वहीं बात करें इदौर की तो यहां पहले के मुकाबले अब सबसे तेज गति से कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है, करीब 5 गुना ज्यादा।

 


बता दें कि मध्यप्रदेश में इंदौर, भोपाल, जबलपुर,कटनी, ग्वालियर, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा, रतलाम और छतरपुर में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। संस्कारधानी जबलपुर में भी बीते शनिवार को इस साल के सबसे ज्यादा 224 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश में बढ़ते मामलों को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार बैठकें कर रहे हैं। शनिवार हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि जिन स्थानों में रविवार को लॉकडाउन है वहां पर वैक्सीनेशन का काम संडे को भी जारी रहेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News