रायगढ़ में एक और हाथी का मिला शव, 10 दिन में छह हाथियों की मौत

6/18/2020 1:50:56 PM

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में वन विभाग ने हाथी का शव बरामद किया है। राज्य में पिछले 10 दिन में छह हाथियों की मौत हो चुकी है। रायगढ़ जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के धरमजयगढ़ क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक हाथी का शव बरामद हुआ है। पिछले तीन दिन में इस क्षेत्र में हाथी का शव मिलने की दूसरी घटना है।

PunjabKesari

घटना संबंधी धरमजयगढ़ क्षेत्र की वन मंडलाधिकारी प्रियंका पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि रायगढ़ से करीब 50 किलोमीटर दूर बेहरामार गांव में एक नर दंतैल हाथी का शव बरामद हुआ है। हाथी का शव एक किसान के घर के पीछे मिला है। पांडेय ने बताया कि आज सुबह ग्रामीण से सूचना मिलने पर वन अमला घटनास्थल पर पहुंचा तथा हाथी का शव बरामद किया गया। हालांकि हाथी की मौत के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिली है। पोस्टमार्टम के बाद हाथी की मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। मृत हाथी के दांत सुरक्षित है। इससे पहले रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ क्षेत्र के गिरीशा गांव में मंगलवार को भी एक हाथी का शव बरामद किया गया था। आशंका जताई गई थी कि हाथी की मृत्यु करंट लगने के कारण हुई थी। इस मामले में बिजली विभाग के तीन कर्मियों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले 10 दिन में अब तक छह हाथियों की मौत हो चुकी है। इससे पहले राज्य के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में नौ और 10 जून को वन विभाग ने दो हाथियों का तथा 11 जून को बलरामपुर जिले में एक हाथी का शव बरामद किया था। लगातार तीन हाथियों की मौत के बाद राज्य शासन ने बलरामपुर जिले में वन विभाग के तीन कर्मचारियों और एक वन रक्षक को निलंबित कर दिया था। वहीं बलरामपुर के वनमंडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। बीते मंगलवार को धमतरी जिले के मोंगरी गांव के दलदल में हाथी के एक बच्चे का शव बरामद किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News