डेयरी मिल्क के नाम पर अफीम की तस्करी, 2 करोड़ के मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार

2/28/2021 1:23:26 PM

बैतूल(रामकिशोर पवार): बैतूल में मिठाई की आड़ में अवैध नशे का व्यापार करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुलताई में राजस्थान के फेमस ब्रांड बीकानेर मिस्ठान भण्डार की आड़ में नशे का कारोबार करने वाले एक कारोबारी को अफीम की चाकलेट के साथ पकड़ा है। जहां अफीम को केडबरी चाकलेट के रैपर में पैक कर बेचने का काम किया करता था जिसे मुखबिर की सूचना पर पकड़ा है।

PunjabKesari

पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकारों से रूबरू होते हुए एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मुलताई निवासी मगसिंह राजपुरोहित सफेद रंग की इनोवा कार MP48/BC /3001मुलताई से परसोडी रोड बैतूल बाजार की तरफ निकला। एडिशनल एसपी श्रद्धा जोशी, एसडीओपी नीतेश पटेल मार्गदर्शन में एक टीम बनाकर चैकिंग लगाई इस गाड़ी को रोक कर चैक किया गया तो उसमें सीट के नीचे एक कार्टून रखा हुआ था जिसमें बहुत सी केडबरी चाकलेट थी जिनके रैपर के अंदर मादक पदार्थ अफीम रखा हुआ था। कार ड्राइवर सुरेश पवार और मगसिंह राजपुरोहित से पूछताछ पर दुकान और मिठाई कारखाने से भी पुलिस ने बड़ी मात्रा में अफीम बरामद की है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 2 करोड़ रुपये आंकी गई है।

PunjabKesari

ऐसे होती थी पैकिंग...
एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि पूछताछ में बताया कि केडबरी चाकलेट से बिना रैपर फाड़े पिन की मदद से रैपर खोलते थे और फिर उस मे अफीम भरकर दोबारा पैक कर के बेचा करते थे ।

30 हजार की एक चॉकलेट...
पुलिस को पूछताछ में मगसिंह राजपुरोहित ने बताया कि 10 से 13 ग्राम की इस चॉकलेट को दुकान से तीस हजार और जगह पर पहुंचा कर देने पर रिसक फेक्टर के हिसाब से कीमत वसूली जाती थी ।
PunjabKesari

मुखबिर तंत्र हुआ मजबूत...
बैतूल पुलिस अधीक्षक ने माना कि लगातार हो रही कार्यवाही के पीछे मुखबिर तंत्र का मजबूत होना है। पहले सूचनाएं नहीं मिलती थी अब छोटी-छोटी सूचनाएं हमें प्राप्त हो रही है जिससे जिले में बड़ी बड़ी कार्रवाहियां हो रही है।

PunjabKesari

पुलिस टीम होगी पुरुस्कृत...

एसपी सिमाला प्रसाद में अफीम पकड़ने वाली टीम को रिवार्ड दिलाये जाने पर कहा कि निश्चित ही टीम में शामिल टीआई आदित्य सेन,टीआई संतोष पन्द्रे, टीआई अनुराग प्रकाश,टीआई सुरेश सोलंकी,टीआई एस एन मुकाती,एसआई राहुल रघुवंशी,एसआई बीएस तोमर,एसआई बीएल उइके ,आरक्षक अंकित,आरक्षक मयूर तावरे, आरक्षक नीलेश सोनी,आरक्षक नितिन, आरक्षक जितेंद्र ,आरक्षक आशुतोष, आरक्षक सुरेंद्र, आरक्षक मनोज,आरक्षक योगेश, समेत हर्षवर्धन को आईजी नर्मदा पुरम से रिवार्ड दिलवाया जाएगा ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News