Indore में तेंदुए की दहशत, सॉफ्टवेयर कंपनी Infosys ने कर्मचारियों को दिया Work from home, टीसीएस ने जारी की advisory

1/17/2024 12:55:56 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): Indore के गांधीनगर स्थित टीसीएस और इंफोसिस कंपनी के कैंपस में तेंदुआ की दहशत फैली हुई है। ऐसे में इंटरनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के लिए एडवाजइरी जारी करते हुए ऑफिस समय में बदलाव कर दिया है। वहीं कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम दे दिया है। उधर, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टीसीएस और इंफोसिस के इंदौर स्थित परिसरों में मंगलवार दोपहर से ही तेंदुआ के रेस्क्यू का अभियान चलाया जा रहा है। कई दिनों से तेंदुआ दिखने के बाद वन विभाग हरकत में आया और कैंपस में सर्चिंग की कार्रवाई शुरू की।

दरअसल कुछ लोगों ने इंदौर के सुपर कॉरिडोर क्षेत्र में मंगलवार सुबह 11 से 12 बजे के बीच एक तेंदुए को देखा जिसकी सूचना कंपनी ने वन विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद वन विभाग ने कैंपस के अंदर अपना सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में मौके पर विभाग के अधिकारी भी पहुंचे। इंफोसिस कैंपस के ठीक पास में टीसीएस कंपनी का भी कैंपस है सुरक्षा के कारण टीसीएस कंपनी के गेट भी बंद कर दिए गए।

इंफोसिस कंपनी का इंदौर का यह कैंपस 130 एकड़ में फैला हुआ है। वन विभाग के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही है कि इतने बड़े कैंपस में तेंदुए को कैसे खोजा जाए। वही अभी तक जो पगमार्ग मिले हैं वह स्पष्ट नहीं है कि तेंदुए के है भी या नहीं। फिलहाल एतिहात के तौर पर एक पिंजरा अभी लगाया गया है।

तेदुंए की दहशत के बीच इंफोसिस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को घर पर काम करने की छूट दी है। बाकायदा एक ईमेल की गई है जिसमें कहा गया है कि हमारे इंदौर कैंपस और उसके आसपास तेंदुए की मौजूदगी के कारण सभी कर्मचारियों को बुधवार के दिन घर से काम करने की सलाह दी जाती है। हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और सभी संबंधित अधिकारियों से मिले इनपुट के आधार पर आवश्यक सावधानी बरत रहे हैं।

meena

This news is Content Writer meena