पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुआ MP का लाल, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल(Video)

10/6/2020 12:12:40 PM

सतना(फिरोज बागी): विंध्य की माटी ने भारत माता के माथे पर एक बार फिर तिलक किया है। मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक जांबाज बेटे ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान देकर अपनी जन्मभूमि को गौरवांवित किया है। जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुकाबला करते हुए  अमरपाटन क्षेत्र की पैपखरा पंचायत के ग्राम पड़िया के सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी श्रीनगर में शहीद हो गए हैं। धीरेंद्र के साथ एक अन्य जवान शैलेन्द्र कुमार निवासी रायबरेली उत्तर प्रदेश ने भी राष्ट्र रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है।

शहीद धीरेंद्र सीआरपीएफ का जवान था। उसकी बटालियन श्रीनगर में तैनात थी। सोमवार को आतंकियों ने फिर पुलवामा पर हमला किया जिसमें भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों में सतना का लाल धीरेंद्र त्रिपाठी भी शामिल है। धीरेंद्र की शहादत की खबर सतना जिला प्रशासन को मिली है। उधर सीआरपीएफ ने शहीद के पिता को फोन पर सूचना दी है। शहीद के पिता रामकलेश त्रिपाठी भी सीआरपीएफ में ही हैं और बालाघाट में पदस्थ हैं।


गौरतलब है कि इसके पूर्व चीन की सेना के साथ हुई झड़प में कुछ माह पहले ही विंध्य के रीवा जिले के फरेंदा गांव का एक बहादुर बेटा शहीद हुआ था और अब सतना जिले का लाल, शहीद धीरेंद्र पिछले माह ही गांव से छुट्टी बिता कर बटालियन गए थे। तीन साल पहले धीरेंद्र की शादी हुई थी और दो साल का एक पुत्र भी है। धीरेंद्र की शहादत की खबर मिलते ही गांव में मातम पसरा हुआ है। जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम तहसीलदार और थाना प्रभारी शहीद के परिजनों से मुलाकात की और सांत्वना दी। ग्रामीणों की माने तो धीरेन्द्र के दिल मे देश सेवा का जज्बा था, जब भी छुट्टियों में आते गांव के युवाओं को देश सेवा के लिए प्रेरित करते थे।


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद की शहादत की खबर के बाद ट्वीट कर श्रद्धाजलि दी है। उन्होंने कहा है, 'पुलवामा में आतंकियों के कायराना हमले में शहीद हुए मध्य प्रदेश के जवान श्री धीरेंद्र त्रिपाठी जी के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। मातृभूमि पर मर-मिटने वाले वीर शहीद की आत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!'

meena

This news is meena