कुछ ही देर में PM मोदी शिव भक्तों को सौंपेंगे महाकाल लोक...जानिए महाकाल लोक से जुड़े PM के जीवन के दो बड़े संयोग

10/11/2022 6:43:27 PM

उज्जैन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन में कुछ ही देर में महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी आज इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे जहां उनका आत्मीय स्वागत किया गया। राज्य शासन की ओर से प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा तथा जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी उज्जैन के लिए एयरपोर्ट से ही विशेष हेलीकाप्टर द्वारा रवाना हुए। उज्जैन पहुंचने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। इसके पीएम मोदी बाबा महाकाल के दरबार में नतमस्तक हुए और आशिर्वाद लिया।

महाकाल लोक के लोकार्पण से जुड़े पीएम मोदी के जीवन के दो बड़े संयोग

पीएम मोदी से महाकाल लोक के लोकार्पण का दो बड़े संयोग जुड़े हैं। पीएम मोदी ने अपने जीवन में आज तक जितने भी ऐतिहासिक या धार्मिक फैसले लिए इनमें एक भी फैसला मंगलवार को नहीं लिया गया। लेकिन पहली बार ऐसा है कि महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए मंगलवार चुना गया।



दूसरा संयोग यह कि महाकाल और काशी विश्वनाथ दोनों को विश्व और भूलोक का स्वामी माना गया है। देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से पीएम मोदी का ज्योतिर्लिंग विस्तार के लिए इन्हीं दोनों को चुनना, यह अपने आप में एक संयोग भी है।


बता दें कि उज्जैन को मंगलनाथ की जन्मस्थली माना जाता है। संयोग की बात कि पीएम मोदी मंगलवार को ही उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। खास बात यह कि पीएम मोदी की राशि वृश्चिक है और वृश्चिक का स्वामी मंगल है और उनकी कुंडली का लग्न भी वृश्चिक है जिसका स्वामी मंगल ही है।

meena

This news is Content Writer meena