डूब रहे लोगों को बचाने उफनती नदी में कूद गया पुलिसवाला, जान पर खेलकर मौत के मुंह से निकाला

7/23/2021 1:01:55 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के थाना प्रभारी पंकज शर्मा को प्रदेश सरकार सम्मानित करेगी। उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना नदी में डूब रहे दो लोगों की जान बचाई। दरअसल, राजनगर में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश होने से पाय के पास फकीरा पुरवा में स्टेशन के पास कुटने नदी में दो युवक रामदीन आदिवासी पिता भागीरथ उम्र 25 वर्ष, दीपक आदिवासी पिता लखु उम्र 15 वर्ष निवासी कुदरपुरा अचानक नदी में फस गए, जिनका रेस्क्यू थाना प्रभारी पंकज शर्मा ने अपनी जान पर खेलकर स्वयं किया।



जिला कंट्रोल रूम को सूचना प्राप्त होने पर तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों एवं राजनगर थाना प्रभारी को अवगत कराया गया, मामले की गंभीरता को देखते हुए पंकज शर्मा आनन-फानन में अपने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

जब तक रेस्क्यू टीम आती तब तक कोई अनहोनी ना हो जाए इस डर से पंकज शर्मा स्वयं रेस्क्यू करने के लिए नदी में कूद गए और आरक्षक संजय सिंह के साथ और ग्रामीणों के सहयोग से दोनों युवकों को रेस्क्यू कर उफनती नदी से सही सलामत बाहर निकाला, जिसकी सराहना ग्रामीण और क्षेत्र के लोग काफी कर रहे हैं।


जानकारी के अनुसार यह दोनों युवक मछली पकड़ने के लिए नदी के पास गए हुए थे जहां अचानक नदी की तेज रफ्तार के चलते बीचों-बीच फंस गए। बता दें कि पाय के पास कुटने नदी इतनी उफान पर थी कि दोनों युवकों का निकल पाना मुश्किल था। तो वहीं थाना प्रभारी के इस कारनामे के चलते लोगों ने थाना प्रभारी शर्मा को दिल से धन्यवाद किया है।

meena

This news is Content Writer meena