इंदौर में भी भगवा रैली पर पथराव...मुस्लिम इलाके में बरसे पत्थर, कई घायल

12/29/2020 5:58:13 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में हिंदू संगठन की रैली पर पथराव का मामला सामने आया है। घटना गौतमपुरा के चंदन खेड़ी इलाक की है। जहां पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्तों पर अयोध्या के राम मंदिर के लिए धन संग्रह करने के दौरान बाइक से निकलने वाले लोगों का दूसरे पक्ष के कुछ लोगों से विवाद हो गया। जहां हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं पर दूसरे पक्ष के लोगों ने पत्थर बरसाए और लाठियां चलाई। मौके पर तनाव के माहौल के बीच भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।



मामला मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे का है जब हिंदू संगठन के कुछ कार्यकर्ता मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे इससे तनाव की स्थिति पैदा हो गई  इस दौरान पुलिस बल भी तैनात था बताया जा रहा है कि पुलिस की मौजूदगी में ही दूसरे पक्ष के लोग रैली पर पथराव करने लगे। सूचना मिलते ही इंदौर डीआरपी लाइन से पुलिसकर्मियों का बल लेकर बड़े अफसर घटनास्थल पर पहुंचे हैं। 12 से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। घटना के बाद हिंदूवादी संगठन के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए धरने पर बैठ गए। 



वही इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर  के देपालपुर में हुई पथराव की घटना को लेकर बयान जारी कर कहा है कि श्री राम जन्मभूमि निर्माण महोत्सव के उपलक्ष में देपालपुर तहसील के ग्राम चंदन खेड़ी में निकाली चलित भगवा रैली पर वर्ग विशेष समुदाय ने पथराव किया ऐसे लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को भी इस पूरी घटना से अवगत कराया गया है उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्दी कार्रवाई की जाएगी ऐसे असामाजिक तत्वों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि इसी तरह की घटना 25 दिसंबर शुक्रवार को उज्जैन में सामने आई थी। वहां भी बेगम बाग क्षेत्र में राम मंदिर निर्माण को लेकर धन संग्रह करने के लिए निकले हिंदूवादी कार्यकर्ताओं की रैली पर पथराव किया था  और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई थी।

 

meena

This news is meena