12वीं का छात्र एक दिन के लिए बना विधायक, निभाई ‘नायक’ की भूमिका

1/29/2021 11:29:26 AM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): जिले के बड़ामलहरा नगर के मेधावी छात्र सुमित असाटी गुरुवार को विधायक के रूप में नजर आये। उन्होनें एक दिन के विधायकी कार्यकाल में स्वास्थ्य सेवाऐं सुधारने व नगर में संचालित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का स्थानांतरण करने की बात प्रमुखता से रखी।

PunjabKesari

12वीं में हासिल किए थे 96 प्रतिशत 

इस दौरान प्रशासनिक अमला के अलावा पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद थे। बता दें कि सुमित असाटी ने मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा सत्र 2018-19 में आयोजित वार्षिक परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया था।

स्थानीय विधायक ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर टॉपर छात्र-छात्राओं को एक दिन का विधायक बनाने की घोषणा की थी। एक दिन के विधायक का लोगों ने जोरदार स्वागत किया साथ ही घर, परिवार और रिश्तेदारों में पूरे दिन खुशी का माहौल रहा। एक दिन में प्राप्त अनेक आवेदनों पर उन्होनें हस्ताक्षर किए और संबंधित अधिकारियों को आवेदन भेजकर समाधान करने के निर्देश दिए।

मेधावी ने इस दौरान नगर की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने की बात कही और कहा कि शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को नगर के मध्य स्थित भवन में संचालित होना चाहिए, जिससे कि स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं की समस्या हल हो सके।

17 वर्षीय सुमित सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक नगर में संचालित अन्य गतिविधियों में भी शामिल हुए। स्थानीय खेल मैदान पर पहुंचकर उन्होनें 8 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shahil sharma

Recommended News

Related News