UPSC की तैयारी कर रहे छात्र जरुर सुनें IPS अमित सिंह के ये टिप्स (Video)

6/24/2020 3:53:05 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर स्कूल, कॉलेज या फिर जो विद्यार्थी यूपीएससी की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे उन छात्रों का हुआ है। लेकिन अपने दबंग रवैये से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले आईपीएस अमित सिंह की ये टिप्स उन छाओं के लिए बेहद मददगार साबित हो सकते हैं, जो यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं। 

आईपीएस ऑफिसर अमित सिंह ने प्रतिभागियों को टिप्स देते हुए कहा कि जो विद्यार्थी अनुशासन के साथ और सही गाइडलाइन में आगे बढ़ता है उसको सफलता मिलती है। जिन विद्यार्थियों ने हिंदी भाषा चुनी है उन प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया और कहा कि भाषा कभी सफलता को नहीं रोकती। जो भी पढ़ें गहनता से पढ़ें आपको सफलता जरुर मिलेगी। सफलता का सबसे बड़ा सूत्र अनुशासन है। अनुशासन से ही आप एसपी कलेक्टर बन सकते हैं। यह परीक्षा आपके साहस की आपके धैर्य की भी होती है। आईपीएस अफ्सर ने आगे कहा कि हमें इन परीक्षाओं में असफल होने के बाद भी हताश नहीं होना है। 



आपको बता दें कि अमित सिंह ने साल 2009 में हिंदी माध्यम से यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। सबसे पहले वे शिवपुरी के करैरा में वे sdop के पद पर थे, तभी 8 अगस्त को उनका प्रमोशन एएसपी के रूप में हुआ और उसी दिन शिवपुरी के एस पी अवकाश में चले गए। लिहाजा एस पी का चार्ज भी अमित सिंह को मिल गया। उन्होंने अपने अब तक के सफर में हर चुनौती को स्वीकार किया और कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन किया।



आईपीएस ऑफिसर के रुप में उन्हें चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव में निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए अवार्ड दिया था। इसके बाद इनका तबादला कर दिया गया। जॉब के साथ साथ अब उन्होंने फेसबुक के माध्यम से प्रतिभागियों को पढ़ाना भी शुरू कर दिया है। 

meena

This news is Edited By meena