फेरों से ठीक पहले अचानक चली गई बिजली, बदल गई दुल्हनें, फिर...

5/9/2022 3:48:04 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): प्रदेश भर में बिजली संकट से हाहाकार मचा हुआ है। शादी विवाह के सीज़न में अगर बिजली गुल हो जाए तो परेशानियां चाहे वर पक्ष हो या वधु पक्ष दोनों को ही झेलनी पड़ जाती है लेकिन जिले के ग्रामीण क्षेत्र असलाना में जो परेशानी दोनों पक्षों के सामने खड़ी हुई उसको जान कर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल एक ही परिवार की तीन बेटियों को ब्याहने आए दूल्हों की दुल्हनें बत्ती गुल होने से अचानक बदल गई वो तो गनीमत रही वक़्त रहते बिजली आ गई वरना दुल्हन किसी और दूल्हे की हो जाती। ये बात ख़ुद बारात लेकर आए लड़के के पिता, लड़की का भाई और गांव के पटेल ने बताई।

PunjabKesari

दरअलस ये अनोखा मामला उज्जैन जिले के ग्रामीण क्षेत्र असलाना ग्राम पंचायत का है। जहां रहने वाले रमेश लाल की तीन बेटियां कोमल, निकिता, करिश्मा व बेटे गोविंद की शादी थी। कोमल को ग्राम खीरा खेड़ी के देवीलाल मेवाड़ा के पुत्र राहुल के साथ बिहाया गया, निकिता को ग्राम दंगवाड़ा के रामेश्वर के पुत्र भोला से और करिश्मा को ग्राम दंगवाड़ा के बाबूलाल के पुत्र गणेश से 5 मई 2022 गुरुवार की रात को बिहाया गया। लेकिन जब तीनों बेटियों की बारात असलाना गांव पहुंची तो वहां तीनों बेटियों ने परंपरा अनुसार घूंघट निकाल रखा था, एक जैसी तीनों तैयार हुई जब पूजन प्रक्रिया शुरू हुई तो बत्ती गुल हो गई और तीनों में से दो बेटियां पूजन के वक़्त इधर की उधर बैठ गई पूजन संपन्न होते ही लाइट आई और परिवार में पता चला कि गड़बड़ हो गई है।

PunjabKesari

जैसे ही बिजली आई तो सब हैरान रह गए और बात सब जगह फैल गई कि दुल्हन बदल गई। हालांकि अभी दुल्हनों और दूल्हे के फेरे नहीं हुए थे विवाह करवा रहे पंडित को जब पता चला तो उन्होंने फिर विधि विधान के साथ तीनों बेटियों को अपने अपने दूल्हे के साथ फेरे दिलवाए और परिवार जनों ने राजी खुशी अपनी तीनों बेटियों को सही दूल्हे के साथ विदा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News