इमरती की मिठास फीकी कर रहे कांग्रेस विधायक, मजदूर बोले- जनसेवक हो तो सुरेश राजे जैसा

1/8/2021 1:55:17 PM

डबरा: मध्य प्रदेश की बहुचर्तिच सीट डबरा से सिंधिया समर्थक इमरती देवी को विधानसभा उपचुनाव में हराकर सुर्खियों में आए डबरा कांग्रेसी विधायक सुरेश राजे एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। गुरुवार को उनका निराला अंदाज देखने को मिला। जब लोग कड़ाके की ठंड में घर से नहीं निकल पा रहे हैं वही विधायक सुरेश शहर के अग्रेसन चौराहे पर मजदूरों के बीच पहुंचे। उन्होंने दिहाड़ी मजदूरों को ठिठुरन भरी ठंड से बचाने के लिए गरमा गरम चाय अपने हाथों से परोसी कर गरीब दिहाड़ी मजदूरों को पिलाई।

PunjabKesari

इस दौरान मजदूर भी भावुक हो गए और कहने लगे जनसेवक हो तो सुरेश राजे जैसा...यह सुनकर विधायक सुरेश राजे ने फूलों की माला एक गरीब मजदूर को पहना कर उसका स्वागत किया और कहा की विधायक मैं नहीं आप लोग हैं। मेरी जब जहां जैसी जरूरत पड़े, मुझे याद कर लेना। यह जनसेवक आपके साथ खड़ा होगा...।

PunjabKesari

मजदूरों को ठंड से बचाने के लिए विधायक सुरेश राजे ने उसी समय नगर पालिका सीएमओ को शहर में अलाव जलाने के लिए भी सूचित किया और कहा कि सभी मुख्य चौराहों पर भी अलाव जलाए जाएं जिससे मजदूरों को सर्दी से राहत मिल सके। नगर पालिका सीएमओ ने भी विधायक को अलाव जलाने का आश्वासन दिया। विधायक का यह कार्य शहर के अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

PunjabKesari

गर्मी हो या सर्दी रोजी रोटी के लिए शहर के कई मजदूर अग्रेसन चौराहे पर एकत्र हो जाते हैं। जिसको जहां मजदूरी मिलती है लोगों के साथ जाकर निर्माण स्थलों पर मजदूरी करते हैं। ये लोग गरीबी रेखा के नीचे अपना जीवन यापन करते हैं और रोजगार की तलाश में यहां आते हैं। कई बार उन्हें मजदूरी नहीं मिलती और निराश घरों को लौट जाते हैं, जबकि कुछ मजदूर मजदूरी की तलाश में यही बैठे रहते है।

PunjabKesari

जनवरी में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच गुरूवार की सुबह जब विधायक सुरेश राजे चौराहे से निकल रहे थे, तभी उन्होनें सड़क किनारे फुटपाथ पर कुछ मजदूरों को ठंड में ठिठुरते हुए देखा। उन्होंने मजदूरों के पास पहुचंकर उनका हालचाल जाना, यह मजदूर काम नहीं मिलने से यहां पर बैठे थे, मजदूरों से बातचीत कर विधायक सुरेश राजे ने अपने सहयोगियों से तत्काल चाय मंगवाई एंव अपने हाथों से मजदूरों को चाय वितरण कर उन्हे चाय पिलवाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News