बागेश्वर धाम से गायब हुआ शिक्षक, छोटा भाई 12 लाख पैकेज की नौकरी छोड़कर ढूंढने निकला, पता बताने वाले को मिलेगा 1 लाख का ईनाम

5/20/2023 6:38:18 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : देश दुनिया में प्रख्यात बागेश्वर धाम में इन दिनों लाखों लोग बागेश्वर बालाजी सरकार के दरबार में अर्जी लगाने पहुंच रहे हैं। ऐसे में बहुत से लोगों के लापता होने की जानकारी सामने आ रही है। इन्हीं में से एक फरवरी माह में बिहार से आया एक शिक्षक है जो बागेश्वर धाम से लापता हो गया था। परिजनों की सूचना पर बमीठा थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज की गई है। 3 महीनों से लापता शिक्षक का अभी तक कोई भी सुराग नहीं लगा है। यहां तक कि परिजन स्टेशन स्टेशन लापता शिक्षक की फोटो लेकर तलाश कर रहे हैं। वहीं शिक्षक के लापता होने के बाद से एक घर में बुरे ही हालात बने हुए हैं। अब तो परिजनों ने लापता शिक्षक का पता बताने वाले व्यक्ति के लिए एक लाख का इनाम भी रखा है।

PunjabKesari

यह पूरा मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले बागेश्वर धाम का है। जहां फरवरी माह में लालन कुमार शिक्षक जोकि ग्राम बघौनी जिला दरभंगा, बिहार से बागेश्वर धाम दर्शन करने आया हुआ था जो यहां लापता हो गया था। वही बड़े भाई को तलाश रहे युवक ने बताया कि 6 फरवरी को बागेश्वर धाम आए हुए थे जब उनसे बात हुई थी। अब आज तक कोई पता नहीं चला रहा है। बाबा बागेश्वर के पास तीन बार मेरे द्वारा ओर दो बार मेरी भावी के द्वारा अर्जी लगाई गई इसके बावजूद भी भाई का कोई सुराग नहीं लगा, बागेश्वर बाबा ने भी जवाब दे दिया कि जब तक अर्जी नहीं लगेगी तब तक कुछ कह पाना मुश्किल है।

PunjabKesari

●12 लाख की नौकरी छोड़ ढूंढ रहा भाई...

भाई ने बताया कि मैं एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूं। 12 लाख का पैकेज है। एक लाख का माह कमाता हूं। मगर अब नौकरी छोड़कर पिछले 3 माह से अपनी भाई की तलाश में एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक भटक रहा हूं। यहां तक कि मैंने पुलिस के पास भी रिपोर्ट दर्ज कराई हुई है। वहां से भी कोई सुराग नहीं लग पा रहा है।  साथ ही युवक गुहार लगा रहा है कि मेरा भाई जहां भी हो जिस हालत में हो मुझे मिलवा दीजिए। मेरी हालत बद से बदतर हो गई है। मैं अब चल भी नहीं पा रहा, घरवालों के हालात भी बहुत बुरे हैं मेरी मां जो बेटे के दुख में रो–रो के बुरा हाल हो गया है। 3 माह से बिस्तर पर ही लेटी हुई है। यही हालात मेरी भाभी के हैं यहां तक कि छोटे बच्चों का भी यही हालात है कि सिर्फ उनके मुंह से एक ही शब्द निकल रहा है कि मेरे पापा से मिलवा दो और मेरे से बच्चे सिर्फ एक ही सवाल करते हैं कि चाचू पिता को कब घर वापस लाओगे।

PunjabKesari

यहां के हालात यह हैं कि मैं अपने भाई को ढूंढ नहीं पा रहा हूं। सिर्फ और सिर्फ भागे जा रहा हूं। लगातार कोशिश कर रहा हूं। मेरे भाई एक शिक्षक थे जो निरंतर रूप से स्कूल जाया करते थे लेकिन बागेश्वर धाम जाने के बाद ना जाने क्या हो गया। मैं तो यही कामना करता हूं कि मेरा भाई जहां भी हो अच्छा हो और स्वास्थ्य हो लगातार भाई की तलाश कर रहा हूं।

PunjabKesari

●बाबा और दरबार पर भरोसा नहीं सब बेकार...

मामले में पीड़ित का कहना है कि उसे बाबा और उनके दिव्य दरबार पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं रहा। मेरा भाई यहां अपनी परेशानियां से निजात लेने आस्था लेकर आया था पर उल्टा हुआ अब भाई यहां से गायब हो गया और पूरा परिवार परेशान है। उसका कहना है कि अब उसे बाबा और उनके दरबार पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। यह सब दिखावा और आडंबर है। अगर बाबा और उनमें जरा भी सत्ययता है तो सिर्फ मेरे भाई का पता लगवा दें जो उनके दरबार से गायब हुआ है। मामले में ASP विक्रम सिंह ने बताया कि गुमशुदगी दर्ज की गई हैं तलाश की जा रही है।

PunjabKesari

मामले में बड़ा सवाल यह है कि बाबा बागेश्वर धाम पिछले दिनों बिहार के ही दौरे में रहे हैं और इस हनुमत कथा के दौरान लाखों श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। एक दिवसीय दरबार भी आयोजित होने जा रहा था। मगर बाबा ने भीड़ भाड़ देखते हुए एक दिवसीय दरबार कैंसिल कर दिया। वहीं बाबा से आस्था रखने वाला एक भक्त जो पिछले 3 माह पहले बागेश्वर धाम गया हुआ था जिसके परिवार वालों ने एक नहीं दो नहीं बल्कि 4 बार अर्जी लगाई मगर उस शिक्षक का कोई भी सुराग परिवार वालों को नहीं लगा।

PunjabKesari

बाबा ने कहा कि अर्जी लगेगी तभी कुछ बता पाएंगे लेकिन बेबस परिजन भाई की तलाश में पुलिस थाने पहुंचे रिपोर्ट दर्ज कराई मगर 3 माह बीतने को है। पुलिस भी खाक छानती नजर आ रही है। लापता भाई की तलाश में छोटा भाई दर-दर भटक रहा है। अब तो वह भी हिम्मत हारता हुआ नजर आ रहा है। यहां तक की भाई की सूचना देने वाले को 1,00000 रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया है। क्या बाबा के दरबार में जब अर्जी स्वीकार होगी तभी क्या घर का चिराग वापिस लौटेगा लेकिन रिपोर्ट देखने के बाद आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पूरा परिवार किन हालातों से गुजरा रहा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News