भगवा रैली पर पथराव के बाद इंदौर में तनाव, फायरिंग के बाद छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले, धारा 144 लागू

12/30/2020 11:55:36 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): अयोध्या में राम जन्मभूमि राम मंदिर निर्माण धन संग्रह यात्रा को लेकर गांव गांव शहर शहर राम भक्तों में उल्लास देखने को मिल रहा है। वही देपालपुर के समीप गौतमपुरा के चंदन खेड़ी गांव में राम भक्तों द्वारा निकाली गई जन जागरण भगवा रैली में कुछ गाड़ियां पर गांव के ही वर्ग विशेष के लोगों द्वारा पथराव किया गया। जिसके बाद हिंदू संगठन के लाेग आक्रोशित होकर धरने पर बैठ गए और जमकर हंगामा किया।



मामला यही शांत नहीं हुआ देर शाम को भी वर्ग विशेष के युवक व हिंदू के संगठन के कार्यकर्ता दाेबारा आमने-सामने हाे गए। माहौल बिगड़ता देख भीड़ काे तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गाेले छाेड़े व हल्का बल प्रयाेग भी किया। वहीं गौतमपुरा थाना क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई। पुलिस देर रात तक इलाके में सर्चिंग करती रही।



सुबह से लेकर शाम तक कई घंटों तक चली तनातनी में कई बार दोनों वर्ग के लोगों द्वारा पथराव किया गया। साथ ही लोगों को हथियार भी दिखाए गए। जमा हुई भीड़ द्वारा हवाई फायर तक किए गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र भारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करने की कोशिश की। इस दौरान पूर्व विधायक मनोज पटेल भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों से चर्चा की। वहीं पुलिस द्वारा भीड़ को शांत करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए।



चांदन खेड़ी गांव में हुए मामले के बाद देपालपुर विधानसभा के चारों नगर देपालपुर, गौतमपुरा, बेटमा और हातोद पूरी तरह से बंद रहे। दूसरी ओर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच करवाई जा रही है हिंदू संगठन के लोगों ने रैली के लिए पूर्व में अनुमति भी ली थी लेकिन कुछ लोगों द्वारा यह कृत्य किया गया है जिसकी जांच करवाएंगे।



फायरिंग की बात पर कलेक्टर ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है वह इसकी जांच करवाएंगे। हालांकि इस मामले के बाद गौतमपुरा के थाना प्रभारी रमेशचंद वास्कले को हटा कर इंद्रेश त्रिपाठी को थाना प्रभारी बनाया गया। वही एसडीओपी पंकज दीक्षित को हटा कर हरीश मोटवानी को सांवेर एसडीओपी बनाया गया है।

meena

This news is meena