MP में अब तक की सबसे बड़ी एंटी माफिया कार्रवाई, 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति कराई मुक्त

1/2/2021 5:37:49 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): एंटी माफिया अभियान के तहत शनिवार को जबलपुर में सबसे बड़ी कारर्वाई की गई। जहां जिला प्रशासन ने दोपहर तक लगभग 53 करोड़ 5 लाख रूपये की करीब 35 हजार 500 वर्गफुट शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई अभी भी जारी है। सयुंक्त कलेक्टर एवं एसडीएम जबलपुर नमः शिवाय अरजरिया के अनुसार ध्वस्त किये गये निर्माणों में गोदाम, मार्केट और व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स  शामिल हैं।

PunjabKesari

जबलपुर बायपास के समीप स्थित पनागर तहसील के ग्राम खजरी खिरिया और इससे लगे आधारताल तहसील के ग्राम गुर्दा में शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराने की कारर्वाई की गई। जिला प्रशासन द्वारा पुलिस और नगर निगम के सहयोग से की जा रही इस कार्यवाही के तहत अभी तक पांच स्थानों पर शासकीय भूमि और नाले की भूमि पर कब्जा कर बनाये गये अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया है। कब्जे से मुक्त कराई गई शासकीय भूमि में 

PunjabKesari

पनागर तहसील के ग्राम खजरी में नजर अली के कब्जे से 9 हजार वर्गफुट, नसीम के कब्जे से 2 हजार वर्गफुट, दीपक यादव के कब्जे से 14 हजार 800 वर्गफुट एवं रियाज खान के कब्जे से 1 हजार वर्गफुट भूमि को मुक्त कराया गया । खजरी में अभी तक मुक्त कराई गई कुल 26 हजार 800 वर्गफुट इस शासकीय भूमि की कीमत करीब 20 करोड़ 10 लाख रुपये आंकी गई है ।

PunjabKesari

इसी तरह आधारताल तहसील के ग्राम गुरदा में 3 करोड़ 90 लाख रुपये अनुमानित कीमत की 5 हजार 200 वर्गफुट शासकीय भूमि हाजी अली के कब्जे से तथा 2 करोड़ 10 लाख रुपये अनुमानित कीमत की 3 हजार 500 वर्गफुट शासकीय भूमि सानू भाई रुई वाला के कब्जे से मुक्त कराई गई है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News