शादी की पहली रात दुल्हन ने किया ऐसा काम, आधी रात को पुलिस ने किया गिरफ्तार

7/30/2021 3:22:13 PM

भिंड: जिले के गोरमी थाना क्षेत्र में एक दिव्यांग युवक के साथ शादी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जहां युवक ने बाक़ायदा युवती से शादी के फेरे लिए, सभी रस्मों रिवाज भी निभाए। लेकिन दुल्हन शादी के बाद अपने कथित रिश्तेदारों के साथ फ़रार हो गई। भागते समय लुटेरी दुल्हन अपने साथियों के साथ रात में ही पुलिस के हत्थे चढ़ गई और पकड़ी गई।

PunjabKesari, wedding, first night, bride, police, arrested, crime, Bhind, Madhya Pradesh

जानकारी के मुताबिक इस शादी के लिए पीड़ित युवक से बाकायदा 90 हज़ार की राशि भी ली गई थी, पीड़ित ने गोरमी थाना में अपने साथ हुई ठगी की FIR पुलिस में दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक़ गोरमी के रहने वाले युवक सोनू जैन दिव्यांग हैं, और इसी कारण उनकी शादी नहीं हो पा रही थी। सोनू 26 जुलाई को अपने एक दोस्त के साथ ग्वालियर गया था। जहां उसकी मुलाक़ात उदय सिंह खटीक नाम के शख़्स से हुई। दोनों के बीच बातें शुरू हुईं तो दो अन्य युवक भी वहां आकर बैठ गए। बातों-बातों में उदय खटीक ने सोनू से शादी के बारे में पूछा तो सोनू ने अब तक विवाह ना होने की बात बताई। जिस पर उदय ने सुंदर लड़की से शादी कराने का ऑफ़र दिया। जिसके लिए एक लाख रुपय का खर्च आना बताया।

PunjabKesari, wedding, first night, bride, police, arrested, crime, Bhind, Madhya Pradesh

बात पक्की होने पर मंगलवार को गोरमी पहुंचकर लड़की दिखाने की बात तय हुई। उसका फ़ोटोग्राफ़ भी दिखाया, और उसका नाम अनीता रत्नाकर बताया जो ग्वालियर की रहने वाली है। पीड़ित युवक ने बताया की 27 जुलाई के दिन आरोपी उदय, लड़की अनीता और उसके भाई और एक रिश्तेदार के साथ गोरमी पहुंचा। इस बीच उदय ने उसी दिन शादी करने की बात कही। लड़की ने भी हामी भरी तो शाम 5 बजे रस्मों रिवाज के बिना किसी तामझाम के विवाह सम्पन्न हुआ। जिसकी तस्वीरें भी सोनू के दोस्तों ने कमरे में क़ैद की, शादी हो जाने पर उदय खटीक ने सोनू से 90 हज़ार रुपय लिए और बाक़ी पैसे बाद में लेने की बात पर राज़ी हो कर निकल गया। यहां शादी के बाद दुल्हन का भाई और एक रिश्तेदार घर पर ही रुका, रात के समय दुल्हन सिर दर्द की बात कह कर सो गई। साथ ही दूल्हा सोनू भी सो गया। पीड़ित सोनू ने बताया क़रीब रात एक बजे उसकी मां उसके पास आई और उससे पूछा कि बहु कहां है। घर के सदस्यों ने घर में देखा तो दुल्हन और उसके रिश्तेदार युवक ग़ायब थे। आसपास ढूंढने पर भी किसी का सुराग नहीं लगा। जिसके बाद अगले दिन पीड़ित दिव्यांग ने अपने साथ हुई धोखा-धड़ी के सम्बंध में गोरमी थाना पहुंच कर शिकायती आवेदन दिया। आवेदन के आधार पर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन उसके साथियों पर मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि दुल्हन सहित सभी आरोपी रात में ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे। पुलिस ने अब पैसे लेकर फ़रार हुए महिला समेत पांच आरोपियों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है और जिनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि मामले में सरग़ना उदय ख़टीक अभी फ़रार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

static