बारात लेकर पहुंचा शराबी दूल्हा, जयमाला के वक्त लड़खड़ाए कदम, तो गुस्साई दुल्हन ने बैरंग लौटाया

5/11/2022 1:14:11 PM

रीवा(सुभाष मिश्रा): शराब पीना हानिकारक होता है ये तो सभी जानते है लेकिन एक युवक को अपनी शादी वाले दिन शराब पीकर बारात ले जाना जिंदगी भर के लिए नसीहत दे गया। दरअसल, मध्य प्रदेश के रीवा शहर के समान थाना क्षेत्र स्थित गुलाब नगर में एक दूल्हा नशे में बारात लेकर पहुंचा लेकिन सात फेरों से पहले ही होने वाली दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया और दूल्हे को बारात लेकर बैरंग लौटना पड़ा।



शराब के नशे में बारात लेकर पहुचा दूल्हा तो दुल्हन ने किया शादी से इनकार
घटना समान थाना क्षेत्र के गुलाब नगर स्थित आशियाना मैरिज गार्डन की है। जहां विमल दुबे की पुत्री का विवाह पियूष मिश्रा निवासी नेहरू नगर से होना तय था। सोमवार की रात गाजे बाजे के साथ बड़ी धूमधाम से बारात लेकर दूल्हा पियूष मिश्रा बारात लेकर पहुचा। लेकिन इस दौरान ही दूल्हे की हरकतें देख घराती दंग थे। द्वारचार के बाद दूल्हा जब जयमाला के लिए स्टेज पर पहुंचा तो वह लड़खड़ाने लगा तथा बाद में अपनी तलवार को बार-बार म्यान से बाहर निकलता और अंदर डालता। इसी दौरान दूल्हे ने सब के सामने उत्पात मचाना शुरू कर दिया दूल्हे के अत्यधिक नशे में होने और लड़खड़ाने के चलते सामने खड़ी दुल्हन सहन नहीं कर पाई और माला तोड़कर उसने शादी करने से इनकार कर दिया और वहां से चली गई।



लड़की के पिता ने मांगे शादी में खर्च हुए रकम
ऐसे में दोनों पक्षों में कहा सुनी हो गई और लकड़ी पक्ष के लोगों ने घटना की सूचना समान थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को लड़की पक्ष वालों ने बताया कि दूल्हा पियूष मिश्रा शराब पीकर आया है और उसने उत्पाद मचाया। इस दौरान बारात घर में दूल्हे पक्ष के लोगों ने लड़की पक्ष से शादी समारोह को फिर से शुरू करने की लाख कोशिशें की लेकिन उनकी बात को दुल्हन ने मानने से इनकार कर दिया।


रात भर मनाते रहे बाराती
रातभर दूल्हे पक्ष के लोगों ने लड़की पक्ष के लोगों मनाने की कोशिश लेकिन बात नहीं बन पाई। इसी बीच लड़की पक्ष ने शादी समारोह में खर्च हुए 5 लाख रुपये की रकम वापस लड़के पक्ष लेने की जिद पर अड़ गए। सुबह होते ही पुलिस के सामने दूल्हे पक्ष के लोग 5 लाख रुपये का चेक देने के लिए राजी हो गए लेकिन लड़की पक्ष का आरोप है कि लड़के वालों ने उन्हें अब तक कोई चेक नहीं दिया। दूसरे दिन सुबह बिना दुल्हन के ही बारात वापस लौट गई।



पुलिस ने करवाया आपसी समझौता
वही इस दौरान मीडिया ने जब दूल्हे और उसके परिजनों से बात करनी चाही तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। पूरे मामले को लेकर समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता का कहना है कि आशियाना मैरिज गार्डन में सोमवार की शाम एक शादी समारोह में दूल्हा शराब के नशे में था और वहां पर लोगों से अभद्रता कर रहा था जिसके चलते लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की पक्ष के लोगों ने शिकायत की थी दोनों ही पक्षों के बीच आपसी समझौता किया जा रहा है।

meena

This news is Content Writer meena