दाह संस्कार को तरसता रहा कोरोना पेशेंट का शव

8/19/2020 3:51:48 PM

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक कोरोना पेशेंट महिला का शव अंतिम संस्कार के लिए घंटो तरसता रहा। दरअसल शहडोल के मेडिकल कॉलेज में कोविड पॉजिटिव महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। जब उसके अंतिम संस्कार की बात आई तो श्मशान घाट के आसपास रहने वाले लोगों ने वहां संस्कार करने से मना कर दिया। प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद बड़ी मुश्किल से किसी दूसरी जगह जाकर महिला के शव को अग्नि नसीब हुई।

जानकारी के अनुसार, शहडोल मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। जब शहर के बीचों बीच स्थित श्मशान घाट पर उसका संस्कार किया जाने लगा तो आसपास रहने वाले लोगों ने मृत महिला के लाश को यह कहते हुए बीच में ही रोक दिया और विरोध शुरू कर दिया। उनका कहना था कि कोविड-19 की दाह संस्कार नगर के बीच श्मशान घाट में नहीं करने दिया जाएगा।



बता दें कि पिछली बार प्रशासन ने कोविड-19 पेशेंट का दाह संस्कार रात में चोरी छुपे कर दिया था लेकिन इस बार लोगों ने जमकर विरोध किया और अंतिम संस्कार ना होने देने की जिद पर अड़े रहे। तत्पश्चात प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद वार्ड वासियों को समझाएं देते हुए दूसरी जगह अंतिम संस्कार करने प्रशासन को मजबूर होना पड़ा।

meena

This news is meena