महाकाल की नगरी में कोरोना का तांडव! वरिष्ठ पुजारी की मौत पर हड़कंप,19 अप्रैल तक पूरा शहर बंद

4/10/2021 3:39:40 PM

उज्जैन: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंदौर के बाद अब उज्जैन में भी 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। बंद के दौरान सिर्फ जरूरी वस्तुओं की सप्लाई जारी रहेगी। महाकाल मंदिर के पुजारी की मौत और सोमवती अमावस्या पर श्रद्धालुओं की भीड़ जमा होने की आशंका के चलते जनप्रतिनिधियों और प्रशासन ने मिलकर यह फैसला लिया है।



लॉकडाउन की यह अवधि 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक रहेगी। इस दौरान जरुरी चीजों के लिए छूट दी गई है जबकि किराना के लिए सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक छूट मिलेगी। इस दौरान फेरी वाले और सब्जी वालों को आने जाने की छूट रहेगी।



महाकाल मंदिर में कोरोना
कोरोना कहर बाबा महाकाल मंदिर में भी देखने को मिल रहा है। इससे मंदिर में पिछले कई वर्षों से सेवा करने वाले पुजारी चंद्र मोहन काका का शनिवार को निधन हो गया। हालांकि श्रद्धालुओं लिए सिर्फ बैरेकेटिंग से ही दर्शन की व्यवस्था की गई थी। बावजूद इसके मंदिर के तीन पुजारी और चार कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए। इसके बाद महाकाल सहित सभी मंदिरों के पट बंद करा दिए हैं। मंदिर के पट कब खुलेंगे इस पर 19 अप्रैल की सुबह के बाद ही फैसला आएगा। पुजारी के निधन से उज्जैन में शोक की लहर छा गई। उन्हें कोरोना संक्रमण पर निजात पाने के लिए 11 दिवसीय महामृत्युंजय जाप में शामिल 70 से अधिक पंडे पुजारियों ने श्रद्धांजलि दी।

meena

This news is Content Writer meena