मां के दर्शन करने पहुंचे भक्त ने मंदिर में जीभ काटकर चढ़ाई, अब अस्पताल में भर्ती

12/1/2020 2:38:53 PM

सतना(रविशंकर पाठक): देश के इकलौते मां शारदा मंदिर में एक भक्त मां शारदा की भक्ति में इतना सराबोर हो गया कि दर्शन के दौरान उसने अपनी जीभ काटकर मां के मंदिर में चढ़ा दी। परिजनों ने जैसे ही खून से लथपथ युवक को देखा तो उन्होंने आनन-फानन में उसे सिविल अस्पताल मैहर में भर्ती कराया। जहां युवक की हालत सामान्य बताई जा रही है हालांकि ज्यादा रक्त स्त्राव हो जाने के कारण युवक को जिला अस्पताल सतना के लिए रेफर करना पड़ा।

PunjabKesari

मामला उस वक्त सामने आया जब ग्राम न्याचन्द जिला चित्रकूट उत्तर प्रदेश के रहने वाले सुरेश यादव अपने परिवार के साथ मैहर दर्शन करने पहुंचे थे और मां शारदा के दर्शन के पश्चात सीढ़ियों पर आकर ब्लेड से मां को अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी। 

PunjabKesari

हालांकि परिजनों ने जब पीडित सुरेश को खून से लथपथ देखा तो शोर मचाया तो आसपास लोग जमा हो गए युवक को आनन-फानन में उपचार के लिए सिविल अस्पताल मैहर में भर्ती कराया है। युवक के परिजनों की माने तो सुरेश मां शरदा से कुछ मान्यता मानी थी जो पूर्ण हो गई जिसके उपरांत सुरेश परिवार सहित मां शारदा के दर्शन करने मैहर पहुंचा था। अब इस घटना को आस्था से जोड़कर देखे या फिर अंधविश्वास से ।

PunjabKesari

जहां एक ओर विज्ञान के बढ़ते कदम इस सब को अंधविश्वास मानती है तो कहीं न कहीं लोगों की आस्था और श्रद्धा भगवान के प्रति और भी अधिक होती दिख रही है लेकिन इस तरह से  मां को जीभ काटकर चढ़ाना आस्था के नाम पर कुठाराघात है, घटना के मामले में पुलिस द्वारा मामला पंजीबद्ध किया गया है और जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News